दीपेश शर्मा/ हाथरस : एक पालतू कुत्ते  के पिल्लों का नामकरण और फिर उसके बाद हुई ग्रांड पार्टी. सुनने में भले ही आपको अजीब लग रहा होगा. लेकिन यह सब हुआ यूपी के हाथरस जिले में हुआ है. बताया जा रहा है कि यहां सिकंदराराऊ क्षेत्र के गांव बरई शाहपुर में एक व्यक्ति के द्वारा अपनी पालतू डॉगी के पिल्लों का नामकरण संस्कार बड़ी धूमधाम के साथ कराया है. मोरध्वज कश्यप नाम के व्यक्ति ने अपनी पालतू डॉगी जूली के पिल्लों का नामकरण संस्कार कर दावत का कार्यक्रम भी किया है. जिसमें लोगों ने गुलाब जामून समेत बढ़िया पकवाल का लुत्फ उठाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बग्गी में जब कुतिया और उसके पिल्ले सवार


मोरध्वज ने अपने परिजनों तथा परिचितों के साथ डॉगी जूली के पिल्लों को बैंड बाजों की धुन पर नाचते गाते उन्हें बग्गी में बिठाकर गांव भ्रमण कराया है. इसके बाद गांव के लोगों को बकायदा दावत दी गई. पूरे हाथरस में यह कार्यक्रम चर्चा का विषय बन गया है. कार्यक्रम के आयोजक मोरध्वज ने बताया है कि जूली को मैंने बचपन से अपने बच्चों की तरह रखा है. जूली के 20 दिन पहले 5 पिल्ले हुए थे, जिनका आज नामकरण किया है. हमने सभी गांव वालों को भोजन के लिए निमंत्रण दिया है. यही नहीं जूली को बग्गी में बिठाकर पूरे गांव में भ्रमण कराया गया है.


सामाजिक संदेश


पालतू जानवरों के प्रति प्रेम की यह घटना वाकई अनोखी है. कुछ समय पहले यूपी के अलग-अलग हिस्सों से बेजुबान जानवरों के ऊपर हिंसा के कई मामले सामने आए थे. ऐसे में इस तरह की घटनाएं पालतू जानवरों के प्रति लोगों में संवेदना का भाव जगाती हैं. 


UP Budget 2023: इन 5 मुद्दों पर होगी योगी सरकार के महाबजट की नींव, बजट में हो सकता है बड़ा ऐलान