अंकित मिश्रा/ग्रेटर नोएडा: अपनी मांगों को लेकर सोमवार को गौतमबुद्ध नगर में किसानों ने हल्लाबोल किया है. यहां नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण के सीईओ और डीएम के साथ किसानों की बैठक जारी है. इस बैठक में पश्चिम उत्तर प्रदेश के काफी किसान मौजूद हैं. मीटिंग में तीनों अथॉरिटी के सीईओ, डीएम, एडीएम, एसडीएम भी मौजूद हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महाआंदोलन की चेतावनी


किसानों का कहना है कि समाधान नहीं होने पर महाआंदोलन होगा. किसान नेताओं का आरोप उनका शोषण हो रहा है. किसानों की मांग है कि उन्हें  64.7 फीसदी मुआवजा और 10 प्रतिशत प्लॉट दिया जाए. किसानों ने बच्चों के लिए रोजगार भी मांगा है. किसानों की जमीन पर बाहर के लोग काम कर रहे, उद्योग लगाए जा रहे हैं, लेकिन किसानों का नहीं मिलता फायदा. उधर प्रशासन किसानों के मुद्दे का शांतिपूर्ण समाधान करने में जुटा है. जिला प्रशासन ने इसी क्रम में किसानों के प्रतिनिधियों के मुद्दों को सुना है.हालांकि फिलहाल मीटिंग का कोई नतीजा सामने नहीं आया है.


यह भी पढ़ें: दीपोत्सव: अयोध्या आ सकते हैं पीएम मोदी, गाय के गोबर से बने 1.25 लाख दीप जगमगाएंगे


किसानों की प्रशासन के साथ मीटिंग के दौरान मौके पर एडिशनल सीपी सहित भरी पुलिस फोर्स मौजूद रहा. किसानों के मुताबिक वह पिछले तीन दिन से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. धरना स्थल पर उन्होंने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की. उनका कहना है कि विरोध प्रदर्शन के बाद भी उनकी अनदेखी की जा रही है.