राजवीर चौधरी/बिजनौर: यूपी के बिजनौर में बुखार का कहर जारी है. बिजनौर का एक ऐसा गांव है, जहां पिछले कई दिनों से बुखार जैसी आम बीमारी की चपेट में आकर कई मरीज दम तोड़ चुके हैं. वहीं, कई मरीज अब भी  बुखार की चपेट में है. उनका इलाज चल रहा है. बिजनौर स्वास्थ्य विभाग की लाख कोशिशों के बावजूद ग्रामीणों को राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. आइए आपको बताते हैं पूरा मामला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिजनौर के फीना गांव में बुखार का कहर
आपको बता दें कि बिजनौर में एक गांव फीना है. अगर गांव के आबादी की बात करें तो तकरीबन चार से पांच हजार के करीब लोग इस गांव में रहते हैं. पिछले दिनों गांव में बुखार ने अपने पैर ऐसे पसारे हैं कि लगभग हर घर में कोई न कोई बुखार के चपेट में है. लगातार ये क्रम जारी है. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हालात का जायजा लिया. इसके बाद गांव में हेल्थ कैंप लगाकर बुखार पीड़ित मरीजों की खून की जांच कराई जा रही है. साथ ही उन्हें मुफ्त दवाइयां भी उपलब्ध कराई जा रही हैं.


बुखार पर दवा नजर आ रही बेअसर 
आपको बता दें कि इस बुखार के सामने दवाई भी बेअसर नजर आ रही है. ग्रामीणों की माने तो अब तक गांव में बच्चों सहित 7 लोगों ने बुखार से तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया है. जबकि, स्वास्थ्य विभाग के अफसर बुखार से कोई भी मौत होने से इंकार कर रहे हैं, लेकिन लंबी बीमारी से मौत होने की बात मान रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा आशा बहनों के माध्यम से बुखार से पीड़ित लोगों का सर्वे कराया जा रहा है. 


मामले में सीएचसी प्रभारी ने दी जानकारी 
आपको बता दें कि बुखार के प्रकोप से ग्रामीणों में डर का माहौल है. डर के मारे उन्होंने अपनी दुकानें भी बंद कर दी हैं. पूरे गांव में कर्फ्यू जैसे हालात दिखाई दे रहे हैं. इस मामले में सीएचसी प्रभारी डॉ अजय ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हेल्थ कैंप लगाकर बुखार पीड़ित मरीजों को दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही हैं. 


WATCH LIVE TV