लखनऊ : बीजेपी ने अगले लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी है. उत्तर प्रदेश पार्टी की सियासी रणनीति के केंद्र में है. प्रदेस में बीजेपी नए सिरे से बूथ कमेटियां बनाएगी. अब बूथ कमेटी में सिर्फ 11 सदस्य ही होंगे. पहले बूथ कमेटी में 21 सदस्य होते थे. 1 महिला सदस्य को भी शामिल किया जाएगा. बीजेपी की नई स्ट्रैटजी के मुताबिक बूथ कमेटी में प्रमुख जाति के सभी लोग शामिल होंगे. गुरुवार को अटल कन्वेंशन सेंटर में आयोजित बूथ सशक्तिकरण कार्यशाला में बूथ जीता तो चुनाव जीता के मंत्र साथ चुनावी तैयारी के पहले चरण में बूथ पर पार्टी की मजबूती पर जोर दिया गया. यहां कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिव प्रकाश ने कहा कि बूथ समिति तथा पन्ना प्रमुख प्रत्येक मतदाता से संवाद व संपर्क का माध्यम है. इस मौके पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि भाजपा में बूथ सशक्तिकरण का कार्य प्राथमिकता पर है और यही बूथ विजय का कारक है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंडल स्तर को लेकर बनी रणनीति
बूथ मैनेजमेंट कैंपेन के लिए क्षेत्र, जिला और मंडल स्तर पर चार चार कार्यकर्ताओं की टोली खड़ी की जाएगी. इस अभियान के लिए 27-28 फरवरी को जिला स्तर पर बैठक होगी.1 से 5 मार्च तक विधानसभा क्षेत्र स्तर पर बैठक होगी.    11-15 मार्च तक मंडल स्तरीय तैयारी बैठक होगी. 


यह भी पढ़ें: सावधान! भूलकर भी लखनऊ की सड़कों पर मत थूकना, नहीं तो मिलेगा ‘मिस्टर पीकू का खिताब’, होना पड़ेगा शर्मसार


अल्पकालीन विस्तारक तैनात करेगी बीजेपी
बूथ में संगठन को मजबूती देने के लिए पार्टी 10 दिन के लिए अल्पकालीक विस्तारक भेजे जाएंगे. अल्पकालीन विस्तारक की जिम्मेदारी उन्हीं कार्यकर्ताओं को दी जाएगी जो शक्ति केंद्र के बाहर के होंगे. उन्हें कम से कम 8 से 10 घंटे का प्रतिदिन समय देना अनिवार्य होगा.


WATCH: 27 फरवरी को बुध का राशि परिवर्तन, इन 3 राशि के जातकों के बनेंगे बिगड़े काम, हर काम में मिलेगी सफलता