UP Board Exam 2023 : पढ़ने-लिखने की कोई उम्र नहीं होती. इंसान किसी भी उम्र में पढ़ाई शुरू कर सकता है. बरेली से भाजपा के पूर्व विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतोल ने यह सच साबित कर दिखाया है. 55 साल की उम्र में भाजपा नेता ने 12वीं की कक्षा दी है. दो बार के विधायक राजेश मिश्रा ने कहा कि उनका मानना है कि शिक्षा प्राप्त करने की कोई उम्र नहीं होती, वह इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करने के बाद कानून की पढ़ाई करने की योजना बना रहे हैं. बता दें कि यूपी बोर्ड की अभी हिन्‍दी की परीक्षा हो चुकी है. सोमवार से महत्‍वपूर्ण विषयों की परीक्षा होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगला पेपर 22 फरवरी को 
भाजपा नेता ने बताया कि पेपर काफी सरल था और उन्होंने जो कुछ भी पढ़ा था वह सब पेपर में आया. उन्होंने छात्रों को सलाह दी कि पढ़ाई के लिए कोई टेंशन न लें, मन से पढ़ें. पेपर देने के बाद पूर्व विधायक ने भारतीय जनता पार्टी की तारीफ करते हुए कहा कि बीजेपी शासन में नकल विहीन परीक्षाएं कराई जा रही हैं. उन्‍होंने कहा कि मैंने इंटरमीडिएट हिंदी की परीक्षा दी है अब अगला पेपर 22 फरवरी को है. 


2 साल पहले भी आए थे सुर्खियों में 
राजेश मिश्रा 2 साल पहले पारिवारिक मामलों को लेकर सुर्खियों में आए थे. उनकी बेटी एक दलित लड़की के साथ भाग गई थी जिसका उन्होंने कड़ा विरोध किया था. इसके अलावा उन्होंने तब भी सुर्खियां बटोरीं, जब उन्होंने मिट्टी के बर्तन से एक बच्ची को बरामद किया. बच्ची को देख ऐसा प्रतीत हुआ कि कोई उसे उस बर्तन में रखकर छोड़ गया है. 


इससे पहले हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री ने दी थी परीक्षा 
बता दें कि इससे पहले हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने 87 साल की उम्र में 10वीं और 12वीं की परीक्षा दी थी. उस समय हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भी सुर्खियों में आ गए थे. उस घटना के बाद अब बरेली  बरेली से भाजपा के पूर्व विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतोल चर्चा में बने हुए हैं. जल्द ही वे लॉ की पढ़ाई भी पूरी करेंगे.