BJP MLC Banwari lal Dohare Death : भाजपा विधानपरिषद सदस्य (MLC) बनवारी लाल दोहरे (Banwari lal dohare Passes Away) का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. दिल्ली के मैक्स अस्पताल में एमएलसी बनवारी लाल दोहरे ने आखिरी सांस ली. कद्दावर नेता की मौत से जिले के भाजपा नेताओं में शोक की लहर दौड़ गई है. तीन बार के विधायक बनवारी लाल दोहरे का संगठन में काफी दबदबा था.बनवारी लाल  करीब 72 साल के थे और कई माह से बीमार चल रहे थे. सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी उनके निधन पर शोक जताया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बनवारी लाल दोहरे कन्नौज सदर सीट से तीन बार विधायक रहे थे. 2017 में उनकी जगह बीजेपी ने पूर्व आईपीएस औऱ कानपुर कमिश्नर रहे असीम अरुण को मैदान में उतारा था. दोहरे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के समर्पित कार्यकर्ता रहे. उन्होंने राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान 1991 में कन्नौज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा. फिर 1993 और 1996 में भी यहां से चुनाव जीता है. बीजेपी ने 2022 में बनवारी लाल दोहरे को विधानपरिषद चुनाव लड़वाया और वो निर्विरोध निर्वाचित हुए



बनवारी लाल दोहरे संगठन औऱ सरकार के बीच बेहतर समन्वय में भी माहिर थे. कन्नौज के अलावा आसपास के जिलों में भी उनकी अच्छी खासी पकड़ मानी जाती थी. अनुसूचित जाति से आने वाले दोहरे ने भगवा का परचम कन्नौज और आसपास के जिलों में फैलाने में अच्छा योगदान रहा. उनके निधन की खबर से बीजेपी पदाधिकारियों औऱ कार्यकर्ताओं में शोक की लहर है.   


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बनवारी लाल दोहरे के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने शोक में डूबे परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं. बीजेपी के अन्य बड़े नेताओं ने भी बनवारी लाल दोहरे के निधन पर अपनी शोक भरी प्रतिक्रिया दी है.


 


WATCH Chetan Sharma Sting Operation : फिटनेस साबित करने के लिए खिलाड़ी लेते हैं इंजेक्शन