चंदौली: आपने ये डायलॉग तो सुना ही होगा. प्यार अंधा होता है. उत्तर प्रदेश के चंदौली में एक शादी ऐसी हुई है, जिसके बारे में सुनकर आप भी यही कहेंगे. यहां किन्नर से लड़के की शादी का मामला सामने आया है. पड़ाव क्षेत्र के एक युवक ने किन्नर से रविवार देर शाम स्थानीय मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से सात फेरे लिए. नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद देने के लिए बड़ी संख्या में बाराती और घराती बनकर शामिल हुए. बताया जाता है कि पहली ही मुलाकात में दोनों ने एक दूसरे को दिल दे दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगभग सात माह लिव इन रिलेशन में रहने के बाद दोनों ने रविवार की शाम शादी रचाई.  वाराणसी से सटे पड़ाव की रहने वाली छोटी सिंह किन्नर की मुलाकात स्थानीय ऑटो चालक अभिषेक कुमार से लगभग 8 महीने पहले हुई. पहली मुलाकात में ही अभिषेक और छोटी एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे, लेकिन, एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार नहीं कर पा रहे थे. रविवार को सामाजिक बंधनो को तोडकर ऑटोचालक ने किन्नर से शादी कर उसे लाइफ पार्टनर बना लिया. हिन्दू रीति रिवाज से शादी एक मंदिर में हुई. 


ऐसे परवान चढ़ा प्यार


पड़ाव की रहने वाली छोटी (किन्नर) की मुलाकात पड़ाव के ही रहने वाले ऑटो चालक अभिषेक से कुछ दिन पहले हुई. अभिषेक पहली मुलाकात में ही छोटी को दिल दे बैठा. अभिषेक अक्सर उसकी एक झलक पाने के लिए घण्टों बस स्टैंड में गाड़ी लगाकर इंतजार करने लगा. पहले तो छोटी इस बात से अनजान थी, लेकिन जब पता चला तो अभिषेक का इस कदर इंतजार करना एक दूसरे के प्यार में बदल गया. 


यह भी पढ़ेंकौन थे शचींद्रनाथ सान्याल, जिन्हें सीएम योगी ने स्मारक बनाकर दिया सम्मान


प्यार तो परवान चढ़ रहा था लेकिन एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार नही कर पा रहे थे. इस बीच एक दिन ऐसा संयोग बैठा कि दोनों अपने मन की बात एक दूसरे से कर दिए. प्यार का इजहार हुआ और इश्क गहराता गया. अब दोनों एक दूसरे के साथ रहने लगे. धीरे धीरे यह बात घर वालों तक भी पहुंच गई. बताया जाता है कि दोनों के रिश्ते का कुछ लोगों ने विरोध भी किया. लेकिन अभिषेक और छोटी ने सामाजिक बंधनो को दरकिनार कर सामूहिक रूप से मंदिर में जाकर शादी कर ली और जीवन भर के लिए एक दूसरे के हो गए.


Watch: सड़क पर लड़की का हंगामा, क्या देखा है 'पापा की परी' का ऐसा रूप ?