मोहित गोमत/बुलन्दशहर : दहेज में क्रेएटा कार नहीं मिलने से नाराज दूल्हे ने नहीं निकाह से इनकार कर दिया. दुल्हन पक्ष दहेज में दूल्हे को दे रहा था ब्रेजा कार, मगर दूल्हा क्रेएटा कार की मांग पर अड़ गया. काफी देर हंगामा होने के बाद नाराज दुल्हन पक्ष ने पूरी बारात को बंधक बना लिया. बंधक बारात की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल. मामला इस कदर बढ़ा कि शादी में खर्च हुए 17 लाख 25 हज़ार रुपये वापस लौटने की सहमति बनने पर बवाल शांत हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दूल्हा पक्ष ने 17.25 लाख रुपये में से 12 लाख 50 हज़ार रुपये नकद लौटाए और शेष रकम लौटने तक कार और सोने के गहने गिरवी रखे. भुगतान के बाद ग्रामीणों ने दूल्हा और बारात को किया बंधन मुक्त. गाजियाबाद (Ghaziabad) की तहसील मोदीनगर के गांव कलछिना से बुलन्दशहर के ब्लॉक अगौता के गांव बागवाला से आई थी बारात. 


दूल्हे का कहना था कि दहेज में क्रेटा गाड़ी देनी तय थी, तो स्विफ्ट गाड़ी क्यों दी जा रही है. इसके बाद दूल्हा निकाह करने से इनकार करने लगा. वह काफी देर तक मुंह बनाकर बैठ गया. काफी देर तक लड़की के घर वाले उसे मनाते रहे. लेकिन वह गुप्प मारकर बैठ रहा. लेकिन बात बिगड़ती चली गई. बाद में दोनों ओर के फूफा और मामा लोग एक्टिव हुए. आखिरकार समझौता हुआ कि जितना भी निकाह में खर्च हुआ है उस खर्च को दूल्हा पक्ष अभी वापस कर दे. इस तरह अच्छा खासा निकाह दहेज के चक्कर में कैंसिल हो गया.