आशीष द्विवेदी/हरदोई: उत्तर प्रदेश सरकार अवैध अतिक्रमण (Illegal Construction) को लेकर सख्त कदम उठा रही है. प्रदेश के कई जिलों में बीते दिनों बाबा का बुलडोजर (Bulldozer) गरजा और सरकारी जमीनों को अवैध अतिक्रमण से खाली कराया गया. यह एक्शन लगातार जारी है. प्रशासन आए दिन ऐसे मामलों के खिलाफ कठोर कार्रवाई कर रहा है. ऐसे ही अगर पुलिस ही अवैध कब्जा करने लग जाए तो क्या किया जाए. उत्तर प्रदेश के हरदोई से एक ऐसा मामला सामने आया, जिसने सभी को चौंका दिया. यहां पुलिस ने अवैध कब्जा कर लिया और वो भी कोर्ट की जमीन पर. आइए बताते हैं इस मामले में आगे क्या हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोर्ट की जमीन पर बना दी कोतवाली
जानकारी के मुताबिक कोर्ट की जमीन पर अवैध कब्जा कर शाहाबाद कोतवाली की बिल्डिंग बना दी गई. दरअसल, शाहाबाद कोतवाली के पड़ोस में मुंसिफ कोर्ट की जमीन पड़ी थी. लंबे समय से खाली पड़ी इस भूमि पर मुंसिफ कोर्ट बनाए जाने की मांग उठ रही थी. मुंसिफ कोर्ट बनता इससे पहले शाहाबाद कोतवाली पुलिस ने जमीन पर कब्जा कर लिया और बिल्डिंग का अवैध निर्माण भी करवा दिया. अगर यह मामला कोर्ट ने पहुंचा होता तो शायद इस मामले में आगे कुछ नहीं होता. 


Operation Trinetra: ऑपरेशन त्रिनेत्र बना अपराधियों का काल, यूपी पुलिस ने तीसरी आंख से क्रिमिनल्स पर कसा शिकंजा


कोतवाली की बिल्डिंग पर गरजा बाबा का बुलडोजर


मामला न्यायालय पंहुचा तो प्रशासन को भी हरकत में आना पड़ा. कोर्ट ने जमीन खाली कराने का आदेश दिया. इसके बाद कोतवाली की बिल्डिंग पर बाबा का बुलडोजर गरजा. आज न्यायालय के आदेश पर अतिक्रमण कर बनाई गई शाहाबाद कोतवाली की बिल्डिंग को प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर गिराया और मुंसिफ कोर्ट की जमीन को कब्जा मुक्त कराया. इस दौरान एसडीएम और तहसीलदार समेत कई अधिकारी मौके पर मौजूद रहे. फिलहाल, क्षेत्र में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. 


Watch: चंद्रयान-3 के विक्रम लैंडर से बाहर आया प्रज्ञान, शुरू कर दिया ये बड़ा काम