अजीत सिंह/जौनपुर: जिला प्रशासन का बुलडोजर गुरूवार को लखनऊ-वाराणसी हाईवें पर इजरी गांव में गरजा. इस गांव के एक दबंग ने नेशनल हाईवें की करीब पांच करोड़ रूपये कीमत की जमीन पर कब्जा जमाए बैठा था. राजस्व विभाग की टीम और भारी पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंचकर जेसीबी के माध्यम से सभी अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया. पीला पंजा चलने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पांच करोड़ रूपये का जमीन हुआ कब्जा मुक्त 
एसडीएम सदर व ज्वाइंट मजिस्टेªट हिमांशु नागपाल ने बताया कि ग्राम पंचायत इजरी में नेशनल हाईवे की जमीन को एक व्यक्ति द्वारा कब्जा किया गया था. आज उसे राजस्व विभाग,एनएच और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने अतिक्रमण से मुक्त करा दिया है. उन्होंने बताया कि कब्जा करने वाले व्यक्ति ने इस जमीन का सरकार से मुआवजा ले लिया था. इसके बाद अपना कब्जा बनाये रखा था. यह जमीन का एरिया तीन हजार वर्ग मीटर है तथा इसका बाजारी कीमत करीब पांच करोड़ रूपये है. अब इस जमीन को एनएच के सम्बंधित सेवाओं के लिए किया जाएगा.


बाता दें कि कुछ दिन पहले भी जौनपुर के जिला उद्योग केंद्र की एक एकड़ जमीन पर करीब बाबा का बुलडोजर गरजा था. यहां पर 25 सालों से कब्जा करके स्थानीय लोगों ने दुकान बनाकर अपना व्यापार करते थे. इस जमीन को खाली करने के लिए जिला प्रशासन ने कई बार दुकानदारों को नोटिस भी दिया था, लेकिन उन्होंने जमीन खाली नहीं की थी. इसके बाद जिला प्रशासन ने दुकानों को ध्वस्त कर जमीन को खाली करा दिया था. 


WATCH LIVE TV