CBSE Board Toppers Tanya Singh Yuvakshi Vig: CBSE 12th Board का रिजल्ट जारी हो गया है और इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी है. इसी के साथ एक और बेटी ने उत्तर प्रदेश का नाम रोशन कर दिया है. दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) की तान्या सिंह (Tanya Singh) ने 500 में 500 मार्क्स हासिल कर 100 प्रतिशत अंक पाए हैं. यानी तान्या को हर विषय में फुल मार्क्स मिले हैं. तान्या के स्कूल और घर पर जश्न का माहौल बना गया है. वहीं, बड़ी खबर यह है कि दूसरी टॉपर भी यूपी की एक छात्रा है. नोएडा के एमिटी स्कूल की युवाक्षी विग ने भी 100 प्रतिशत नंबर लाकर देश में टॉप किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लखनऊ के LPS स्कूल की टॉपर
बता दें, CBSE की ओर से लखनऊ पब्लिक स्कूल साउथ सिटी शाखा के प्रज्जवल यादव को 98.8% अंक मिले हैं. साइंस से एग्जाम देने वाले प्रज्जवल को गणित में 100 और फिजिक्स में 97 अंक मिले हैं. इसी के साथ, केमिस्ट्री, फिजिकल एजुकेशन और लाइब्रेरी साइंस में 99-99 अंक हासिल कर प्रज्जवल यादव ने अपने स्कूल में टॉप किया है. 


लखनऊ के RLB स्कूल के टॉपर्स
इतना ही नहीं, रानी लक्ष्मीबाई सीनियर सेकेंडरी स्कूल सर्वोदय नगर शाखा की छात्रा श्रेया ने 98.4% अंक हासिल किए हैं. वहीं, इसी स्कूल की विकास नगर सेक्टर-14 शाखा की छात्रा खुशी तिवारी ने भी 98.4% अंक हासिल कर परिवार स्कूल और शहर का मान बढ़ाया है.


22 july History: देखें 22 जुलाई के दिन इतिहास में क्या-क्या प्रमुख घटनाएं हुईं