कुलदीप नेगी/देहरादून: चारधाम यात्रियों ( Char Dham Yatra) के लिए बड़ी खुशखबरी (Good News) सामने आई है. दरअसल, चार धाम यात्रियों को किसी तरह की कोई समस्या न हो इसके लिए बीकेटीसी (BKTC Prepration) तैयारियों में जुटी हुई है. आपको बता दें कि बद्रीनाथ (Badrinath Temple) केदारनाथ मंदिर (Kedarnath Temple) समिति प्रदेश में अप्रैल महीने से शुरू होने जा रही चारधाम यात्रा की तैयारियों में जुट गई हैं. मंदिरों की व्यवस्था को और बेहतर करने के उद्देश्य से बीकेटीसी देश के चार प्रमुख मंदिरों, तिरुपति बालाजी, वैष्णो देवी, सोमनाथ और महाकालेश्वर में एक अध्ययन दल भेजेगी. आइए बताते हैं पूरा मामला कि आखिर ऐसा क्यों किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अध्ययन दल चारों मंदिरों की व्यवस्था का करेगा अध्ययन 
आपको बता दें कि बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति (Badrinath Kedarnath Temple Committee) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने इस मामले में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अध्ययन दल चारों मंदिरों की व्यवस्था का अध्ययन करेगा. उत्तराखंड के अनुकूल जो बेहतर हो सकेगा, उसे वहां लागू करने का प्रयास किया जाएगा. 


मामले में बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष ने दी जानकारी
इस मामले में बीकेटीसी यानी बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति ( Badrinath Kedarnath Temple Committee ) के अध्यक्ष ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि चारधाम यात्रा पूरी तरीके से सुरक्षित है. बीकेटीसी की मानें तो जोशीमठ के महज एक ही हिस्से में दरार आई है. बाकी का हिस्सा बिलकुल ठीक है. दरअसल, चारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने जी मीडिया से खास बातचीत करते हुए ये तमाम जानकारी दी.