देहरादून: उत्तराखंड पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर एसटीएफ ने कमर कस ली है. परीक्षा में नकल करने व कराने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की तैयारी है. एसटीएफ को निर्देश दिया गया है कि परीक्षा को पारदर्शी तरीके से संपन्न कराया जाए. परीक्षा में गड़बड़ी करने वालों पर निगरानी रखने और अवैध तरीके अपनाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई केलिए पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड अशोक कुमार द्वारा निर्देश दिए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल के मुताबिक पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा को बिना गड़बड़ी के सकुशल संपन्न कराने के लिए एसटीएफ द्वारा अब तक सामने आए नकल गिरोह के प्रत्येक सदस्य के साथ-साथ सभी संदिग्धों की गतिविधियों पर पैनी नजर रखी जा रही है. 


यह भी पढ़ें: जालौन में लगाया गया पहला बायो फ्लॉक टैंक, मछली पालन से होगी लाखों की कमाई


इसके अलावा उन सभी ऐसे व्यक्तियों से मेलजोल रखनेवाले, मिलने वाले व्यक्तियों पर भी निगरानी रखी जा रही है, जो पूर्व में किसी न किसी तरीके से भर्ती परीक्षाओं में नकल कराने में शामिल थे अथवा संदिग्ध थे. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ द्वारा ये भी बताया गया कि भर्ती परीक्षा में किसी तरह से कोई धांधली न होने के लिए पूरा वर्क प्लान तैयार किया गया है.


खुफिया सूचनाओं पर हो रही कार्रवाई


एसटीएफ की सभी टीमों को खुफिया तौर पर सूचनाएं एकत्रित करने व प्राप्त सूचनाओं पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए लगाया गया है. यदि किसी भी व्यक्ति इस भर्ती परीक्षा में नकल करने और कराने का प्रयास किया जाता है तो एसटीएफ उसके विरूद्ध तत्काल कार्रवाई करेगी. दरअसल उत्तराखंड में कुछ समय पहले परीक्षाओं में हुए अनियमितता का मुद्दा सियासी रूप से काफी चर्चा में रहा है. ऐसे में राज्य सरकार और उसकी एजेंसियां परीक्षा में किसी भी तरह की संभावित गड़बड़ी को लेकर पहले से ही काफी एहतियात बरत रही हैं.


WATCH: युवक का अपहरण कर बदले में मांगा कुत्ता, नहीं सुनी होगी ऐसी किडनैपिंग