वाराणसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं. आज संत रविदास जयंती है. सीएम योगी दौरे के दूसरे दिन लंका थाना क्षेत्र के सीर गोवर्धनपुर के रविदास मंदिर पहु्ंचे. वह  रविदास जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं. इससे पहले कल सीएम योगी ने फार्मा सेक्टर से जुड़े नेशनल सेमिनार में हिस्सा लिया था. इस मौके पर उन्होंने कहा था कि यूपी असीम संभावनाओं का प्रदेश है. आज संत रैदास की 646वीं जयंती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CM योगी ने संत रविदास मंदिर पहुंचकर संत शिरोमणि की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद शीश नवाया। उन्होंने रविदासिया धर्म प्रमुख संत निरंजन दास से बातचीत कर उनका हालचाल पूछा.


PM मोदी का संदेश सीएम ने पढ़ा
स्वर्ण मंदिर में CM योगी का सिर पर रुमाल बांधकर स्वागत किया गया. सीएम ने संत रविदास मंदिर में मत्था टेका. उन्होंने कहा कि रविदास जी की 646वीं जयंती कार्यक्रम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना संदेश भेजा है.  उन्होंने अपने संदेश में सभी भक्तों और सेवादारों को आगे बढ़ने की शुभकामनाएं दी हैं. इस मौके पर  आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम को जानकर काफी प्रसन्नता हुई है.  रविदास जी के दर्शन आज भी प्रासंगिक हैं.


 



जी-20 की तैयारियों की करेंगे समीक्षा
यहां दर्शन पूजन के साथ ही लंगर छकेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री जी-20 की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. वाराणसी के विकास कार्यों की हकीकत जानने के लिए कुछ जगहों का निरीक्षण भी कर सकते हैं. इसके साथ ही टेंट सिटी की व्यवस्था भी देखने जा सकते हैं.


शनिवार को काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा
शनिवार को सीएम योगी ने वाराणसी में फार्मा सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर (Shri Kashi Vishwanath Temple) में माथा टेका. बाबा विश्वनाथ को जलाभिषेक कर दुग्ध अभिषेक भी किया. उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की और प्रदेश में सुख समृद्धि की कामना की.


Guru Ravidas Quotes 2023: संत रविदास जयंती आज, अमूल्‍य सीख देते हैं उनके ये दोहे, पढ़िए उनके अनमोल वचन