लखनऊ : छठ आने वाली है. यूपी के पूर्वांचल में यह त्योहार काफी धूमधाम से मनाया जाता है. इस पर्व पर घाटों पर विशेष रौनक देखने को मिलती है. इस मौके पर जुटने वाली भीड़ का प्रबंधन करना एक बड़ी चुनौती होता है. यही वजह है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के पुलिस कप्तान और जिलाधिकारियों को छठ पूजा को भव्य दिव्य और सुरक्षित मनाने की तैयारियों को दुरुस्त करने के सख्त निर्देश दिए हैं. लखनऊ के छठ पूजा घाट पर अधिकारियों की चहल कदमी अभी से बढ़ गई है. 17 नवंबर से शुरू होने वाले इस पर्व का समापन 20 नवंबर को सुबह सूर्य को अर्घ देने से होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छठ पूजा को लेकर विशेष तैयारी
अखिल भारतीय भोजपुरी समाज के अध्यक्ष और छठ पूजा के व्यवस्थापक प्रभुनाथ राय ने बताया कि इस बार लखनऊ में 14 लाख लोग छठ पूजा में शामिल होंगे जो की एक रिकॉर्ड होगा. मुख्यमंत्री के निर्देश पर अधिकारी अभी से तैयारी में जुट गए हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी छठ पूजा में शामिल होंगे. 


यह भी पढ़ें: मौलाना अरशद मदीन का विवादित बयान, मुस्लिम लड़कियों के लिए अलग स्कूल की मांग


घाट पर बने चेंजिंग रूम


छठ पूजा की तैयारी में लगी महिलाओं का कहना है कि वह पिछले 5 सालों से लखनऊ में छठ पूजा कर रही है और इस घाट पर बड़ा बदलाव देखा है महिलाओं के लिए अलग से चेंजिंग रूम बना दिया गया है घाट को सुरक्षित किया गया है और पक्की फर्श बनने से पूजा काफी सुविधाजनक तरीके से हो सकेगी.


Watch: राहुल की डायरी से बढ़ेंगी एल्विश यादव की मुश्किलें, पुलिस टीम कर रही है जांच