लखनऊ : सोमवार को सीएम आवास में बीजेपी की अहम बैठक हुई है. सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में हुई यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है. बताया जा रहा है कि इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और सीएम ने प्रभारी मंत्रियों को निकाय क्षेत्र में रहने को कहा है. प्रभारी मंत्रियों से चुनाव को लेकर फीडबैक भी लिया गया है. रविवार को ही निकाय चुनाव की तारीखों की घोषणा हुई है. मीटिंग के दौरान संगठन और सरकार के बीच समन्वय स्थापित करने पर जोर दिया गया है. बताया जा रहा है कि प्रभारी मंत्रियों को जिलों में बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को एक्टिव करने को कहा गया है. इससे पहले 9 अप्रैल को प्रदेश में निकाय चुनाव का बिगुल बज गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 यह भी पढ़ें: UP Nagar Nikay Chunav Date 2023  : निकाय चुनाव का बजा बिगुल, इन 9 मंडल में दूसरे चरण में होगा चुनाव


राज्य निर्वाचन आयोग ने 9-9 मंडलों में दो चरण में चुनाव संपन्न कराने की घोषणा की है. चुनाव की तारीख की घोषणा के साथ राज्य में आचार संहिता लग गई है. 4 मई को पहले चरण का चुनाव है जबकि दूसरे चरण के 11 मई को मतदान है.13 मई को वोटिंग होनी है.  11 मई को होने वाले दूसरे चरण के मतदान में मेरठ, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बागपत, बुलंदशहर, बदायूं, शाहजहांपुर, बरेली, पीलीभीत, हाथरस, कासगंज, एटा, अलीगढ़, कानपुर नगर, कानपुर देहात, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज औरैया, हमीरपुर, चित्रकूट, महोबा, बांदा, अयोध्या, सुलतानपुर, अंबेडकरनगर, बाराबंकी, अममेठी, बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, सोनभद्र, भदोही व मीरजापुर जनपद शामिल हैं.


बताया जा रहा है कि बीजेपी अब हर जिले और नगर निगम के लिए खास रणनीति तैयार कर रही है. टिकट वितरण में भी प्रभारी मंत्रियों की रिपोर्ट को आधार बनाया जा सकता है. उधर निकाय चुनाव की घोषणा के साथ टिकट के दावेदारों की फौज खड़ी होने लगी है.


UP Nagar Nikay Chunav 2023: यूपी निकाय चुनाव की तारीखों का एलान, जानिए कब डाले जाएंगे वोट