UP board Result 2022: उत्तर प्रदेश के 10वीं और 12वीं के लाखों छात्र रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक परिणामों की घोषणा जल्द हो सकती है. इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रतिक्रिया दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम योगी ने टीम 09 की बैठक में कहा कि यूपी बोर्ड परीक्षार्थियों को अपने परीक्षा परिणाम की प्रतीक्षा होगी. ऐसे में बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम समय से जारी कर दिया जाए. इसकी पूर्व सूचना अभिभावकों/परीक्षार्थियों को जरूर दी जाए. इस लिहाज से माना जा रहा है कि जल्द ही यूपी बोर्ड के परिणाम घोषित किए जा सकते हैं. 


बता दें, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upresult.nic.in पर  जारी करेगा. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ परिणाम की तारीख का ऐलान कर सकते हैं. 


यूपीएमएसपी की इन ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं रिजल्ट 
upmsp.edu.in
upresults.nic.in
results.upmsp.edu.in


ऐसे चेक करें रिजल्ट 
1.सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- upmsp.edu.in पर जाएं.
2.'यूपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2022' या 'यूपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2022' के लिंक पर क्लिक करें.
3.स्टूडेंट्स अपना रोल नंबर, स्कूल कोड दर्ज करें और सबमिट करें.
4.अब आपका उत्तर प्रदेश बोर्ड परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा.
5.रिजल्ट डाउनलोड करें और भविष्य के लिए प्रिंटआउट निकाल लें.


51 लाख से ज्यादा छात्रों ने किया रजिस्ट्रेशन
बता दें कि इस साल 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए 51 लाख 92 हजार 689 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. इनमें से 47 लाख 75 हजार 749 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए थे. 10वीं और 12वीं परीक्षा का आयोजन 24 मार्च से 13 अप्रैल 2022 के बीच किया गया था. वहीं, जो छात्र-छात्राएं किसी कारणवश बोर्ड की इंटरमीडिएट की प्रायोगिक परीक्षा में सम्मलित नहीं हो पाए थे. उनके लिए 17 से 20 मई 2022 तक राज्य भर में व्यावहारिक परीक्षा का आयोजन फिर से किया गया था. 


WATCH LIVE TV