अजीत सिंह/लखनऊ: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में निवेश जुटाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ, मंत्रियों और अफसरों की टीम अलग-अलग देशों का दौरा करेगी.सीएम योगी उनकी टीम 16 नवंबर से 20 दिसंबर तक अलग-अलग देशों में दौरा करेगी. इस दौरान ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए उद्योगपतियों को आमंत्रित किया जाएगा. योगी सरकार ने ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के जरिए 10 लाख करोड़ रुपये निवेश लाने का लक्ष्य रखा है. विदेश यात्रा के दौरान सीएम योगी अमेरिका और ब्रिटेन जाएंगे. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या पेरिस और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ब्राजील की यात्रा पर जाएंगे. हर समूह में 2 मंत्री रखे गए. विदेश दौरे के दौरान सीएम योगी और उनके मंत्री निवेशकों से मुलाकात करेंगे. वैश्विक स्तर पर उत्तर प्रदेश की ब्रांडिंग की जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जल्द तय होगी सीएम के दौरे की तारीख
हालांकि गुजरात चुनाव के कारण सीएम योगी की यात्रा की तारीख अभी तय नहीं हुई है. लेकिन सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री का दौरा 3 दिसंबर के बाद हो सकता है. इसी दिन गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का प्रचार थमेगा. इसके बाद सीएम लंदन, न्यूयॉर्क, डालस, शिकागो और सैन फ्रांसिस्को में रोड शो करेगें. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में 10 लाखों कारों के निवेश को लेकर विदेश यात्रा पर जाने वाले है. 


यह भी पढ़ें: राष्ट्रीय कुमाऊंनी भाषा साहित्य सम्मेलन, पहली से पीजी कक्षा तक पढ़ाई हो अनिवार्य
सीएम ने बनाई टीम
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वैश्विक निवेशकों और उद्योगपतियों से संपर्क स्थापित करने के लिए बकायदा टीम बनाई है. हर टीम में दो मंत्री रखे गए हैं. उत्तर प्रदेश में दुनिया भर के निवेशकों को लुभाने के लिए उत्तर प्रदेश की सरकार के मंत्री व खुद मुख्यमंत्री आने वाले दिनों में विदेश का दौरा करेंगे. इसे लेकर पूरी प्लानिंग की गई है. योगी सरकार में मंत्री अनिल राजभर ने बताया सभी कैबिनेट मंत्रियों व अन्य मंत्री विदेश दौरे पर जाएंगे. उन्होंने बताया कि वह खुद और साथ में अन्य मंत्री मॉरीशस का दौरा करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने पहले कार्यकाल में 5 अगस्त 2017 को म्यांमार गए थे.