गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जरूरतमंदों की मदद करने में हमेशा आगे रहते हैं. बुधवार को भी सीएम योगी की दरियादिली एक बार फिर देखने को मिली. सीएम योगी ने पैरालिसिस के गंभीर रोग से पीड़ित छोटे काजीपुर तुरहा चौराहा निवासी दिलीप शाह को दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी. उन्हें गोरखनाथ मंदिर में सहायता राशि का चेक प्रदान किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गंभीर रोगों के इलाज के लिए सीएम योगी ने प्रदेश सरकार का खजाना खुला रखा है. इलाज के लिए आर्थिक सहयोग के आकांक्षी सभी जरूरतमंद लोगों के आवेदनों के त्वरित निस्तारण को लेकर वह हमेशा अधिकारियों को निर्देशित करते रहते हैं.मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से वह अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में कई गुना धनराशि मरीजों को उपलब्ध करा चुके हैं. 


दिलीप शाह हुआ भावुक 
बुधवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन में उन्होंने अधिकारियों को जहां इलाज के सहयोग के लिए आए आवेदनों पर इस्टीमेट की प्रक्रिया को शीघ्रता से निस्तारित करने का निर्देश दिया तो वहीं एक पैरालिसिस पीड़ित को दो लाख रुपये का चेक भी प्रदान किया. मुख्यमंत्री के हाथों सहायता राशि प्राप्त करने के बाद छोटे काजीपुर के दिलीप शाह भाव विभोर हो गए. उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने उनकी सभी चिंताएं दूर कर दी हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिलीप शाह को यह भी भरोसा दिलाया कि सरकार उनके इलाज में धन की कमी आड़े नहीं आने देगी और भी धनराशि की आवश्यकता होने पर उपलब्ध कराया जाएगा.


सांसद थे तब भी जरूरतमंदों की करते थे मदद 
योगी आदित्यनाथ सांसद रहते हुए भी उनके दरवाजे हमेशा आम लोगों के लिए खुले रहते थे. उत्तर प्रदेश की सत्ता में आने के बाद सीएम योगी ने प्रदेश में अब तक सबसे ज्यादा ऐसे लोगों की मदद की है, जिन्होंने पैसे के अभाव में अपनों के जीवन की आस छोड़ दी थी. सीएम योगी की मदद से ऐसे हजारों लोगों की न सिर्फ जान बची है, बल्कि उनके परिवारों के जमीन और जायदाद भी बिकने से बचे हैं.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम योगी ने मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से वित्तीय वर्ष 2017-18 में 13 हजार 224 लोगों को एक अरब 84 करोड़ 42 लाख 88 हजार 750 रुपये, वित्तीय वर्ष 2018-19 में 17 हजार 772 लोगों को दो अरब 56 करोड़ 34 लाख 61 हजार 400 रुपये, वित्तीय वर्ष 2019-20 में 18 हजार 14 लोगों को दो अरब 80 करोड़ 23 लाख 56 हजार 695 रुपये और वित्तीय वर्ष 2020-21 में 15,343 लोगों को दो अरब 75 करोड़ 71 लाख 75 हजार 36 रुपये दे चुके हैं.