नीना जैन/सहारनपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आज एटीएस कमांडो सेंटर (ATS Commando Center) का शिलान्यास करके राज्य को बड़ी सौगात दी है. सीएम योगी ने साफ तौर पर कहा है एटीएस कमांडो सेंटर आंतकवादियों का काम तमाम करने और उन्हें ठोकने के लिए किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सभी को सरकारी योजनाओं का बिना भेदभाव के लाभ मिलना चाहिए, लेकिन सुरक्षा से खिलवाड़ किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगा. उन्होंने कहा कि यह एटीएस कमांडो सेंटर केवल देवबंद (Deoband) और सहारनपुर (Saharanpur) के ही लिए नहीं पूरे पश्चिम उत्तर प्रदेश की सुरक्षा (Security) के लिए स्थापित किया जा रहा है. इस दौरान सीएम ने जहां सरकार की उपलब्धियों को गिनाया तो वहीं सपा पर जमकर कटाक्ष किए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या बोले सीएम योगी?
सीएम योगी आदित्यनाथ आज हेलीकॉप्टर द्वारा सहारनपुर जनपद के देवबंद तहसील के गुनारसी से पहुंचे. जहां से वह जडोदा जट्ट कार द्वारा पहुंचे. यहां पर मुख्यमंत्री ने काम भी और लगाम भी के तहत एटीएस कमांडो सेंटर का बटन दबाकर शिलान्यास किया. साथ ही 199 करोड़ की विकास योजना का भी शिलान्यास किया. उन्होंने कहा कि उनकी मंशा रही है काम भी और लगाम भी, एटीएस कमांडो सेंटर से आंतकवाद को नेस्तनाबूद किया जाएगा. 


गिरगिट से की अखिलेश की तुलना
उन्होंने कहा कि एटीएस ने बहुत अच्छे अच्छे काम किए हैं. इस दौरान उन्होंने सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछली सरकार में भी आंतकी हमले होते थे. सपा गिरगिट के जैसे रंग बदल रही है और ऐसे गिरगिट भी शर्मा जाए. सपा अब कह रही है उनकी सरकार होती तो वह भी राम मंदिर का निर्माण करवाते हैं, जबकि उन्होंने अपनी सरकार में राम भक्तों पर गोली चलाने का काम किया है. अब रंग बदलते हुए उन्हें कभी राम की याद आती है तो कभी भगवान कृष्ण की याद आती है. 


अब दंगाई सब्जी का ठेला लगाने को है मजबूर 
उन्होंने अपनी मंशा व्यक्त करते हुए जीरो टॉलरेंस नीति की बात कही थी कि कोई दंगा प्रदेश में नहीं हुआ, क्योंकि दंगाई जानते थे कि उनकी 7 पीढ़ियां भी भरपाई करते करते थक जाएंगे तब भी भरपाई नहीं होगी. बेटियों की सुरक्षा के लिए खतरा बनेंगे तो क्या होगा आज दंगाई अराजक तत्व सब्जियों का ठेला लगाने के लिए मजबूर है अपराध का रास्ता छोड़ चुके हैं. 


सीएम ने यह भी कहा कि यह सरकार होने से यह बदलाव आया है पहले कभी एसटीएस एटीएस के बारे में चर्चा नहीं होती थी. सहारनपुर जनपद में पिछले कई वर्षों से विश्वविद्यालय की मांग की हमने विश्वविद्यालय दिया. मां शाकंभरी के नाम के साथ में सहारनपुर जनपद का नाम भी दूर-दूर तक जाएगा. पहले की सरकारों के लिए सहारनपुर जनपद बहुत दूर हुआ करता था. शायद ही 5 साल में एक बार आते थे, लेकिन सीएम के लिए लखनऊ और सहारनपुर में कोई अंतर नहीं है. एटीएस कमांडो सेंटर का शिलान्यास भी आंतकवादियों को ठोकने के लिए किया गया है. 


आतंकवादियों पर साधा निशाना
सीएम योगी ने कहा कि आंतकवादी ओसामा बिन लादेन की तरह कहीं भी छिपेंगे तो कमांडो ढूंढ कर उनका काम तमाम कर देंगे. यह काम पहले भी हो सकता था, लेकिन पिछली सरकार ने यूनिवर्सिटी नहीं दी, बल्कि बने हुए कॉलेजों के नाम तक बदल दिए. सहारनपुर में भी काशीराम मेडिकल कॉलेज का नाम बदल दिया और लखनऊ में भी. पिछली सरकारों ने बाबा भीमराव अंबेडकर का अपमान किया है, जबकि भाजपा ने भीमराव अंबेडकर का सम्मान किया है. विकास में पहले भी पैसा खर्च हो सकता था, लेकिन वह पैसा कहां गया यह सभी जानते हैं. पैसा दीवारों से मिला है और जब वह पैसा निकाला गया तो सपा के बबुआ को बुरा लगा गया. 


मोदी सरकार ने लोगों की आस्था का सम्मान किया 
सपा के बबुआ को महिलाओं, किसानों, छात्र-छात्राओं, व्यापारियों की या अन्य लोगों की चिंता नहीं थी. उसे माफियाओं पर बुलडोजर चला, उन पर कार्रवाई हुई इस बात का बुरा लगा. कब्जा करने वालों पर कार्रवाई हुई, राम मंदिर निर्माण हुआ, मथुरा में भगवान कृष्ण का काम हुआ तो सपा के बबुआ को पीड़ा होने लगीं. सबका साथ सबका विकास यह नारा मोदी ने दिया था. वहीं सभी वर्गों के विकास के साथ-साथ उन्होंने सुरक्षा को भी ध्यान में रखा है और आस्था का भी सम्मान किया है. अरे राम मंदिर भक्तों पर गोली चलाने वाले जा राम मंदिर का निर्माण करा दो बेटियों के साथ छेड़छाड़ होने पर इसे गलती कहने वाले क्या बेटियों की सुरक्षा करते?


पश्चिम उत्तर प्रदेश की सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम
एटीएस सेंटर पश्चिम उत्तर प्रदेश की सुरक्षा के पुख्ता करेगा भाजपा सभी को बिना किसी भेदभाव के सुरक्षा देने के लिए संकल्पित है. इस दौरान सीएम योगी ने छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन और टेबलेट भी वितरित किए.


WATCH LIVE TV