Cold Wave Alert in Up, Uttar pradesh weathwer updates: यूपी में गलनभरी ठंड का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. गुरुवार को भी लखनऊ समेत कई जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई. साथ ही सुबह और शाम घना कोहरा छाया रहा. कहीं-कहीं दोपहर में हल्‍की धूप निकली. मौसम विभाग के मुताबिक, अभी सर्दी से खास राहत मिलने की संभावना नहीं है. मौसम विभाग ने 7 जनवरी तक प्रदेश के कई जिलों में अलर्ट जारी किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्‍यूनतम तापमान में गिरावट 
गुरुवार सुबह लखनऊ, कानपुर, गाजियाबाद, नोएडा, गोरखपुर, सहारनपुर समेत कई जिलों में तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, घना कोहरा छाए रहने के कारण लोग बाहर निकलने से कतराते रहे. लोग अलाव के आसपास बैठकर गर्माहट लेते रहे. शाम होते ही गलन हवाएं चलनी शुरू हो गईं. वहीं, घना कोहरा भी छाने लगा. 


पहाड़ों पर हुई बर्फबारी का पड़ रहा असर 
लखनऊ स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, हवा की ऊपरी सतह में घने कोहरे के कारण सूरज की तपिश जमीन तक नहीं पा रही है. नतीजन धूप नहीं निकलने से दिन का तापमान भी कम ही रहा. इसके अलावा पहाड़ों पर हुई बर्फबारी के चलते बर्फीली हवाएं चल रही हैं. इससे मैदानी इलाकों में ठिठुरन भरी सर्दी पड़ रही है. 



अभी कोहरा रहेगा बरकरार 
मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, आने वाले 3-4 दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है. पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अयोध्‍या, कानपुर, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद मंडलों में दिन के तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गई. अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक एम दानिश ने बताया कि तापमान में कमी और हवाओं की रफ्तार के कारण चिलिंग फैक्टर अधिक रहा. उन्होंने बताया कि शुक्रवार से तापमान में थोड़ा इजाफा होगा, लेकिन कोहरा बरकरार रहेगा. 


 


Daily Weather Report