ललितपुर: उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election-2022) को देखते हुए कांग्रेस ने मोदी-योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने शुक्रवार को ललितपुर (Lalitpur) में पीड़ित किसान परिवारों से मुलाकात की. मीडिया से बात करते हुए प्रियंका गांधी ने प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रियंका गांधी ने पाली तहसील के कस्बे में पहुंचकर पाली निवासी मृतक किसान बल्लू पाल के घर पर पहुंची. जहां जिले के सभी चारों मृतक किसानों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिलाने का आश्वासन दिया. बल्लू ने 26 अक्टूबर को फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली थी. परिजनों का कहना है कि खाद की कमी से फसल खराब हो रही थी इससे आहत होकर उसने जान दी थी. 


इस दौरान प्रियंका गांधी ने नयागांव और मैलवारा खुर्द के मृतक किसानों के परिजनों से भी मुलाकात की. मैलवारा खुर्द के किसान सोनी अहिरवार ने 3-4 दिन से लाइन में लगने के बावजूद खाद न मिलने के कारण मानसिक तनाव में फांसी लगा ली थी. प्रियंका बल्लू पाल के घर करीब एक घंटे रहीं. इसके बाद वह दतिया (मध्यप्रदेश) के लिए निकल गईं हैं. यहां वह मंदिर में माता के दर्शन करेंगी.


 


 


किसानों के परिवार से की मुलाकात
प्रियंका गांधी किसानों के मुद्दे को आक्रामक तरीके से उठा रही हैं. पिछले दिनों ही उन्होंने राज्य के ललितपुर जिले में खाद संकट को उठाया था और राज्य की योगी सरकार पर निशाना साधा था. वहीं प्रियंका गांधी कल लखनऊ पहुंची और रात को ही वह ललितपुर किसानों के परिवार से भेंट करने के लिए पहुंच गई हैं. माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी एक बार फिर ललितपुर में राज्य की सत्ताधारी योगी सरकार के खिलाफ आक्रामक होंगी. क्योंकि ललितपुर हिंसा के बाद प्रियंका ने राज्य सरकार पर निशाना साधा था और सियासी तापमान को बढ़ा दिया था. 



अंतिम संस्कार के दौरान हुईं आंखें नम: कन्नौज में राजकीय सम्मान के साथ हुआ जवान सुनील कुमार का आखिरी विदाई


कुलियों से मिलीं थी प्रियंका
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार रात ललितपुर जाते समय लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर कुलियों से मुलाकात की थी. कुलियों ने उन्हें अपने से जुड़ीं कई समस्याएं बताईं, जिस पर प्रियंका ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया. बाद में प्रियंका ट्रेन से ललितपुर के लिए रवाना हो गईं थी. 


दरअसल, ललितपुर में खाद के लिए लाइन में खड़े-खड़े एक किसान की मौत हो गई थी. जबकि दूसरे ने खाद ना मिलने की वजह से सुसाइड कर ली थी. इसी मृतक किसानों के परिजन से मिलने के लिए शुक्रवार को प्रियंका गांधी ललितपुर पहुंची. 


Gold Silver Rate: धनतेरस से पहले यूपी में सस्ता हुआ सोना-चांदी, चेक करें लखनऊ में 10 ग्राम गोल्ड का भाव


WATCH LIVE TV