लखनऊ: फिल्म आदिपुरुष के कुछ दृश्यों पर सियासी घमासान मचता जा रहा है. एक्ट्रेस और बीजेपी प्रवक्ता मालविका अविनाश ने कहा है कि आदिपुरुष में रामायण को गलत तरीके से पेश किया गया है. वह गलत है. उन्होंने फिल्म रावण के फिल्मांकन पर आपत्ति जताते हुए कहा कि मैं इस बात से दुखी हूं कि डायरेक्टर ने वाल्मीकि की रामायण, कम्बा रामायण या तुलसीदास की रामायण, अथवा कई व्याख्याओं पर रिसर्च नहीं किया. हमने अपनी फिल्मों पर रिसर्च किया. बहुत सारी कन्नड़,तेलुगु,तमिल फिल्में हैं, जो दिखाती हैं कि रावण कैसा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दी प्रतिक्रिया


उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने इस मुद्दे पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि संत समाज ने फिल्म को लेकर जो आपत्तियां दर्ज कराई हैं, उनका समाधान किया जाना चाहिए. बताया जा रहा है कि फिल्म के कई किरदारों पर आपत्ति है. बजरंगबली की हेयर स्टाइल से लेकर पुष्पक विमान को गलत तरीके से पेश किए जाने के आरोप लग रहे हैं.


कुछ दिन पहले ही फिल्म मेकर्स ने फिल्म का फर्स्ट लुक पोस्टर लॉन्च किया. एक्टर प्रभास ने अपने इंस्टाग्राम पर इसे शेयर किया था. पांच भाषाओं में फिल्म के फर्स्ट लुक पोस्टर जारी किया गया  है. फिल्म 12 जनवरी 2023 को आसिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है.


एमपी में भी नाराजगी
फिल्म को लेकर मध्य प्रदेश में भी विरोध के स्वर सुनाई दे रहे हैं. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसको लेकर आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि मैं फिल्म प्रॉड्यूसर ओम राउत को इस बारे में पत्र लिखूंगा. उन्होंने कहा कि अगर आपत्तिजनक दृश्य नहीं हटाए जाएंगे तो लीगल एक्शन लिया जाएगा. गृह मंत्री के मुताबिक मैंने आदिपुरुष फिल्म का ट्रेलर देखा है और उसमें आपत्तिजनक दृश्य हैं. 


यह भी पढ़ें: पहलवानी करते-करते मुलायम बन गए राजनेता, मास्टरी भी कर चुके हैं


साक्षी महाराज ने की निंदा
उन्नाव सांसद साक्षी महाराज का आदिपुरुष फिल्म के किरदारों को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि आदिपुरुष फिल्म में भारतीय संस्कृति का मजाक उड़ाया गया है. उन्होंने कहा कि रावण का किरदार निभाने वाले को खिलजी के रूप में दिखाने का प्रयास किया गया है. साक्षी महाराज ने कहा कि यह बहुत ही निंदनीय है मै इसकी निंदा करता हूं.


दिनेश लाल निरहुआ ने भी जताई आपत्ति
आजमगढ़ के सांसद भोजपुरी फिल्मों के नायक दिनेश लाल निरहुआ ने कहा है कि राम या रामायण से हमारी और हमारे पूर्वजों की पहचान है. किसी फिल्म बनाने वाले को ये अधिकार नहीं है कि वह उसके साथ छेड़छाड़ करे.