कुलदीप चौहान/बागपत: उत्तर प्रदेश के बागपत में अचानक पश्चिम बंगाल पुलिस धमक पड़ी. बंगाल पुलिस ने बागपत के बडौत में छापा मारा. छापेमारी के दौरान पुलिस ने जमीरुद्दीन नाम के युवक को हिरासत में लिया है. आपको बता दें धारा 420 और 120बी के तहत पुलिस काफी दिनों से युवक की तलाश कर रही थी. आइए बताते हैं पूरा मामला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पश्चिम बंगाल पुलिस बड़ौत कस्बे में पहुंची
आपको बता दें कि आज बंगाल पुलिस बडौत कस्बे में पहुंची. जहां पुलिस टीम एक फैक्ट्री में पहुंची. टीम ने एक युवक को हिरासत में लिया और वापस पश्चिम बंगाल लौट गई. हालांकि, बंगाल पुलिस ने उसे किस मामले में हिरासत में लिया है, उसका कारण अभी पता नहीं चल सका है. बताया जा रहा है कि पुलिस युवक जमीरुद्दीन को जांच किसी मामले की पड़ताल के लिए ले गई है.


ईंट फैक्ट्री में काम करता है जमीरुद्दीन
वहीं, इस पूरे घटनाक्रम से पूरा परिवार का ही परेशान है. घर की महिलाओं का रो-रोकर बुरा हाल है. परिजनों ने बताया कि पिछले काफी समय से वह परिवार के साथ बड़ौत कस्बे में रह रहा था. वह ईंट फैक्ट्री में मजदूरी का काम करता था, जिससे परिवार का पालन-पोषण कर रहा था. हालांकि, इस मामले में बागपत पुलिस के अधिकारी कोई जानकारी देने से बच रहे हैं.


कब लगती है धारा 420 और 120 बी 
जानकारी के मुताबिक पुलिस ने धारा 420 और 120बी के तहत जुड़े मामले में हिरासत में लिया है. आइए बताते हैं कब दर्ज होती हैं ये धाराएं. आईपीसी की धारा 120 बी के तहत आईपीसी में अपराधिक षड्यंत्र के लिए दंड के प्रावधान बताए गए हैं. वहीं, धारा 420 भारतीय दंड संहिता की एक धारा है. यह धारा उस शख्स पर लगाई जाती है, जो किसी दूसरे व्यक्ति को धोखा दे, बेईमानी करे. यहां तक कि झांसे में लेकर दूसरे की संपत्ति हड़प ले. अब इनमें से किस मामले में जमीरुद्दीन को बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया है, यह आने वाले समय में ही पता चल पाएगा.


WATCH LIVE TV