प्रभम श्रीवास्तव/कन्नौज: यूपी के कन्नौज में खाकी का शर्मसार करने वाला चेहरा सामने आया है. जहां पर न्याय मांगने के लिए वर्दीधारी के पास पहुंची दुष्कर्म पीड़िता की मां को ही चौकी इंचार्ज ने अपना शिकार बनाया. दरअसल, चौकी इंचार्ज ने दुष्कर्म पीड़िता की मां को अपने सरकारी आवास पर बुलाया और फिर सारी हदों को पार करते हुए और मानवता को शर्मसार कर उसके साथ दुष्कर्म किया. इस मामले में एसपी के आदेश के बाद रिपोर्ट दर्ज की गई है और चौकी इंचार्ज को जेल भेज दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रक्षक ही बन गया भक्षक
आपको पूरा मामला विस्तार से बता दें कि कन्नौज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की निवासी महिला की बेटी के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया था. इस मामले की विवेचना कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र की चौकी हाजी शरीफ के प्रभारी अनूप कुमार मौर्य को मिली थी. चौकी इंचार्ज का कर्तव्य था कि वह दुष्कर्म पीड़ित को न्याय दिलाए और आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करे, लेकिन हुआ इसके ठीक विपरीत. न्याय की आस में बैठी दुष्कर्म पीड़िता की मां भी दुष्कर्म का शिकार हो गई.


सरकारी आवास पर किया गंदा काम
आपको बता दें कि महिला ने तहरीर में बताया है कि हाजी शरीफ चौकी प्रभारी अनुप कुमार मौर्य ने बेटी के साथ दुष्कर्म के मुकदमे को लेकर उसे पुलिस लाइन मोड पर मिलने को बुलाया. जिसके बाद वो सादी वर्दी में वहां पहुंचे. चौकी इंचार्ज अनूप मौर्य उसे बाइक पर बैठाकर पुलिस लाइन की तरफ ले गए. जिसके बाद उन्होंने पुलिस लाइन स्थित अपने सरकारी आवास पर उसके साथ दुष्कर्म किया.


आरोपी को भेजा गया जेल
इस मामले की जानकारी महिला ने एसपी को दी. एसपी अनुपम सिंह ने मामले को गंभीरता को लेते हुए सदर सीओ शिव प्रताप सिंह को 24 घंटे के अंदर जांच कर रिपोर्ट देने के लिए कहा था. सीओ सदर की जांच में ऐसे तथ्य मिले, जिससे यह साबित होता है कि चौकी इंचार्ज  द्वारा महिला के साथ दुष्कर्म किया गया है. इसके बाद चौकी इंचार्ज का भी मेडिकल परीक्षण कराया गया. इस मामले में आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.


अब सवाल ये है कि पीड़ितों को न्याय देने वाली पुलिस अगर खुद ही अत्याचार पर उतर आएगी तो न्याय की आस फरियादी किससे करेंगे? कन्नौज में हुई ये घटना पुलिस की विश्वसनीयता पर बड़े सवाल खड़े कर रही हैं.


WATCH LIVE TV