नीरज त्यागी/मुजफ्फरनगर: त्यागी भूमिहर समाज के लोगों ने धरना देकर श्रीकांत त्यागी परिवार का उत्पीड़न करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की. नोएडा में श्रीकांत त्यागी पर गैंगस्टर की कार्रवाई कर उसकी पत्नी अनु त्यागी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. श्रीकांत त्यागी की पत्नी व बच्चों का उत्पीड़न किए जाने का आरोप लगाते हुए त्यागी समाज ने इस घटना के जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए 15 दिन का समय दिया था. मंगलवार को 15 दिन पूरे होने पर कार्रवाई न होने से नाराज त्यागी समाज के लोगों ने डीएम कार्यालय पर धरना दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टोल प्लाजे में कब्जे की चेतावनी
मीडिया से बात करते हुए सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने बताया कि आगामी 9 तारीख को हाईवे टोल प्लाजा पर त्यागी समाज के लोग कब्जा कर उन्हें फ्री करने का काम करेंगे. धरना समाप्ति पर त्यागी समाज के लोगों ने सिटी मजिस्ट्रेट को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमे मांग की है कि श्रीकांत त्यागी पर लगी गैंगस्टर धारा हटाई जाए.


नोएडा में आयोजित हुई थी पंचायत


डीएम कार्यालय पर दिये धरने में त्यागी भूमिहर समाज के लोगों ने कहा कि नोएडा में श्रीकांत त्यागी पर अनावश्यक रूप से गैंगस्टर की कार्रवाई की गई. त्यागी सभा भवन अध्यक्ष हरिओम त्यागी ने कहा यदि श्रीकांत त्यागी किसी महिला से अभद्रता का आरोपित है. तो उस पर कार्रवाई होनी चाहिए. त्यागी समाज उसका विरोध नहीं करेगा. लेकिन उसकी पत्नी तथा बच्चे जो इस मामले में बिल्कुल बेकसूर हैं. नोएडा पुलिस ने नेताओं के इशारे पर उनका उत्पीड़न किया. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि श्रीकांत त्यागी की पत्नी को अवैध रूप से हिरासत में रखकर टॉर्चर किया गया. 


यह भी पढ़ें: वाराणसी में बनेगी यूपी की पहली स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी, 10 लाख युवाओं को ट्रेनिंग का लक्ष्य


यही नहीं त्यागी भूमिहर समाज के लोगों का कहना था कि जो अपराध श्रीकांत त्यागी ने किया था, उससे इतर उस पर गैंगस्टर की धाराएं लगाकर पूरे समाज को अपमानित करने का काम किया गया. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि नोएडा में पंचायत का आयोजन कर सरकार से मांग की गई थी कि 15 दिन के भीतर ऐसे हालात के जिम्मेदार नोएडा पुलिस के संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई की जाए. लेकिन सरकार ने इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया. इसको लेकर पूरे प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर धरना दिया जा रहा है. सीएम के नाम दिये जा रहे ज्ञापन में समाज के लोगों ने कहा कि त्यागी समाज एक महिला और मासूम बच्चों के उत्पीड़न पर चुप नहीं बैठेंगे. उन्हें इंसाफ दिलाया जाएगा.