त्रिपुरेश त्रिपाठी/देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया (Deoria News) में लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए कसया रोड रेलवे क्रॉसिंग पर अंडरपास और चकिया रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज का निर्माण होगा. इसके लिए रेलवे को प्रस्ताव भेज दिया गया है. बीते कुछ दिनों पहले सदर सांसद डॉ. रमापति राम त्रिपाठी ने विधानसभा में ओवरब्रिज और अंडर पास के निर्माण की मांग की थी. इसको लेकर पूर्वात्तर रेलवे ने कवायद तेज कर दी है. इसके साथ ही जिले में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए 37 चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन लोगों को मिलेगी राहत
जानकारी के मुताबिक शहर के कसया रेलवे क्रॉसिंग पर काफी सालों से जाम लग रहा है. ट्रैफिक की समस्या से निपटने के लिए मालवीय रोड से ओवर ब्रिज बनाया गया है, लेकिन जाम की समस्या अभी भी बरकरार है. कसया रेलवे क्रॉसिंग से रामगुलम टोला, गायत्रीपुरम, सिंधी मिल कॉलोनी सहित कई मोहल्ले के लोगों का आना-जाना है. यहां अंडरपास बनाने के लिए रेल मंत्रालय को प्रस्ताव भेजा गया है. चकिया क्रॉसिंग से शहर के पीपरपाती, जटमल पुर, बैकुंठपुर होते हुए बिहार जाने वाले लोगों का रास्ता है. लगभग दस से बारह हजार वाहनों का रोजाना यहां से आना-जाना होता है. यहां ओवरब्रिज बनने से इन लोगों को फायदा होगा.


Jalaun News: जालौन की इस मीनार में जाने वाले भाई-बहन बन जाते हैं पति-पत्नी, जानें कैसे हो जाती है शादी


देवरिया सदर सांसद डॉक्टर रमापति राम त्रिपाठी ने बताया कि उन्होंने यह मामला सदन में उठाया था. इसका प्रस्ताव भी भेजा गया है. अंडर पास और ओवर ब्रिज बनने से लोगों को जाम से राहत मिलेगी. देवरिया के एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से शहर के 37 चौराहों को चिन्हित कर लिया गया है, जहां सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. 15 से 16 जगह पर कैमरे लग चुके हैं और बाकी जगहों पर एक सप्ताह के अंदर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. 


Watch: 23 अगस्त का दिन अब नेशनल स्पेस डे के रूप में मनाया जाएगा, पीएम मोदी ने बेंगलुरु में किया ऐलान