देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बैतालपुर में कार्यरत नर्स ने सीएमओ बीपी सिंह और एएनम पर गंभीर आरोप लगाया है. नर्स ने सीएमओ पर शोषण का आरोप लगाते हुए कहा कि 'बीपी सिंह मुझे बार-बार धमकी देते हैं. मुझे कमरे में बुलाते हैं. फिर प्यार से पकड़ते हैं और कहते हैं कि तुम्हारा ट्रांसफर कर दिया है. अगर रुकवाना है तो पैसे दो. मैंने इसकी लिखित शिकायत एसपी, एसओ सभी को रजिस्ट्री की है पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है'.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रांसफर की देते हैं धमकी 
स्टाफ नर्स ने कहा कि मैं यहां पर तीन साल से हूं और तीन साल से प्रताड़ित हो रही हूं. इधर-उधर ट्रांसफर करते रहते हैं अटैच के नाम पर पैसे लेते हैं. नर्स ने कहा कि इस तरह की घटना सिर्फ मेरे साथ नहीं हो रहा है. इससे पहले भी यहां पर काम करने वाले लोगों के साथ घटित हो चुकी है, लेकिन वे लोग बोलते नहीं हैं. अधिकारी कहते हैं कि मेरा बड़े-बड़े अधिकारियों से परिचय है.  


पीड़ित नर्स ने बताया कि विगत 24 तारीख को एएनएम के द्वारा धमकी दिया गया कि जो चेहरा दिखाती हो खूबसूरत वाला उसपर तेजाब फेंक देंगे. उस दिन रात में मेरी ड्यूटी थी. मेरे साथ एक और नर्स थी इसकी भी ड्यूटी थी. हम दोनों के ऊपर तेजाब फेंकने के लिए कहा गया. उसके बाद एएनएम के पति व देवर यहां पर आए भी थे. मौके पर पुलिस भी आई पर कोई कार्यवाही नहीं हुई. वहीं, इस प्राथमिक स्वास्थ केंद्र की एक अन्य स्टाफ नर्स ने कहा की गलत का विरोध करने पर हमारा भी ट्रांसफर कर दिया गया है. 


क्या कहना है जिलाधिकारी का? 
जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि इस मामले में दो प्रकरण मेरे संज्ञान में लाया गया है, जोकि आरोप-प्रत्यारोप का है.इस पूरे विषय पर विशाखा गाइडलाइन के तहत एससीएमओ द्वारा जांच कराई जा रही है. जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. 


WATCH LIVE TV