अवनीश सिंह/फतेहपुर: आप भी अक्सर एटीएम से पैसे निकालते होंगे. ऐसे में कुछ बातें जरुर ध्यान रखें, नहीं तो पलक झपकते ही आपका अकाउंट खाली हो जाएगा. फतेहपुर में  पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर पैसा चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय गैंग का खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त बहुत ही शातिर तरीके से एटीएम जाने वाले लोगों से एटीएम बदल लेते थे. इसके बाद कुछ ही देर में उनके खाते से पैसे पार कर देते थे. 22 सितंबर 2022 को बिंदकी कोतवाली के ललौली रोड पर एक्सिस बैंक की एटीएम से धोखाधड़ी के जरिए शातिरों ने 25 हजार रुपये खाते से पार कर दिए थे. इसका मुकदमा कोतवाली में दर्ज हुआ था. सर्विलांस टीम और बिंदकी कोतवाली की पुलिस ने सटीक मुखबिरी के आधार पर पूरे गिरोह को दबोच लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेल भेजे गए आरोपी
पकड़े गए सभी पांचों अभियुक्त नरवल थाना जिला कानपुर के रहने वाले हैं. एडिश्नल एसपी अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि गिरोह कई राज्यों में इसी तरह से एटीएम कार्ड बदलकर और स्वैप मशीनों के जरिए पैसे निकलने में जुटा था. पलिस ने इनके कब्जे से अलग-अलग बैंकों से 24 एटीएम, 9 मोबाईल फोन, एक तमंचा, कारतूस और चोरी की एक स्कूटी भी बरामद की है. पुलिस ने सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है.


यह भी पढ़ें: जानें क्या है बद्रीनाथ-केदारनाथ धाम पुनर्निर्माण परियोजना, पीएम मोदी ने की समीक्षा


पैसा निकालने के लिए एटीएम किसी को न दें
RBI से लेकर बैंक हमेशा इस तरह की ठगी से बचने को लेकर लोगों को जागरुक करते हैं.  आपसे यदि कोई व्यक्ति मदद करने के नाम पर एटीएम मांगे तो उसे एटीएम न दें. इसी तरह किसी को एटीएम पिन नंबर भी साझा न करें. आधार कार्ड और ओटीपी भी शेयर नहीं करना चाहिए. ऐसा करते ही आप साइबर ठगी का शिकार हो सकते हैं.