Disney+ Hotstar Free Live Streaming: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है. आगामी एशिया कप और आईसीसी वर्ल्डकप के मैचों की लाइव स्ट्रींमिग के लिए कोई सबस्क्रिप्शन की जरूरत नहीं होगी. फैंस मुफ्त में इन मैचों का लुत्फ उठा सकेंगे. डिज्नी+हॉटस्टार की ओर से इसको लेकर बड़ा ऐलान किया गया है. यानी डिज्नी+हॉटस्टार पर आगामी पुरुष वर्ल्डकप और एशिया कप को देखने के लिए मोबाइल यूजर्स को कोई पैसा नहीं देना होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कंपनी की ओर से यह फैसला क्रिकेट फैंस तक आसानी से पहुंचने के लिए लिया गया है. साथ ही कंपनी का प्लान है कि अपनी एप डिज्नी प्लस हॉटस्टार को मोबाइल फोन यूजर्स के लिए और अधिक आसान बनाया जाए. जिससे फैंस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग का आनंद बिना किसी रुकावट के साथ देख सकें.


इसी साल होना है एशिया कप और वर्ल्डकप का आयोजन 
बता दें कि एशिया कप 2023 के आयोजन की तारीखों को लेकर अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है. हालांकि इसके मैच सितंबर 2023 में कराए जाने हैं. इसके अलावा इसी साल के आखिरी में आईसीसी पुरुष वनडे वर्ल्ड कप 2023 का भी आयोजन किया जाना है, जिसकी मेजबानी भारत के पास है. 


वनडे वर्ल्ड कप में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं. इसमें मेजबान भारत सहित 8 टीमें सीधे क्वालीफाई कर चुकी हैं जबकि 2 टीमें जिम्बाब्वे में इसी महीने शुरू होने वाले क्वालीफायर राउंड के जरिए मुख्य टूर्नामेंट में क्वालीफाई करेंगी. इन टीमों में श्रीलंका और वेस्टइंडीज भी शामिल हैं.


जियो सिनेमा पर मुफ्त में हुआ था आईपीएल के 16वें सीजन का आयोजन
बता दें कि आईपीएल के 16वें सीजन की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा पर देखने को मिली थी. जहां इसको फ्री में दिखाया गया था, जियो के अलावा अन्य कंपनियों के यूजर्स को यहां मुफ्त में लाइव स्ट्रीमिंग देखने को मिली. अब इसी रास्ते पर डिज्नी+हॉटस्टार चल पड़ा है. जिसके तहत आईसीसी वर्ल्डकप और एशिया कप की लाइव स्ट्रीमिंग फ्री में देखने को मिलेगी. 


WATCH: गैंगस्टर संजीव जीवा के शूटआउट की वजह सामने आई, दी गई थी 20 लाख की सुपारी