कानपुर/श्याम तिवारी : कानपुर में गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के दिन एक कुत्ते की मौत (Kanpur Dog Murder) का मामला पूरे शहर में सुर्खियां बन गया है. कुत्ते की हत्या किए जाने के आरोपों के बीच उसकी लाश कब्र से निकालकर दोबारा पोस्टमार्टम कराने का फैसला लिया गया है. कुत्ते की मौत (Animal Cruelty) के मामले में ये नया मोड़ शिकायतकर्ता के सनसनीखेज आरोपों के बाद आया. काकादेव पुलिस (Kakadev Police) ने बुधवार रात को कुत्ते का शव एक बार फिर पोस्टमार्टम कराने के लिए कब्रगाह से निकलवाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुछ दिन पूर्व कारखाना मालिक पर कुत्ते की गोली मार कर हत्या करने का आरोप लगा था. काकादेव की रहने वाली महिला ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ पालतू कुत्ते को पिस्तौल से गोली मारने का आरोप लगाया था. आरोपों का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत हत्या का मुकदमा दर्ज किया था.


मगर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी नुकीले धारदार हथियार से हत्या की का खुलासा हुआ था. इससे यह मर्डर मिस्ट्री उलझ गई. इस मामले में काकादेव पशुप्रेमियों ने मार्च निकाला और पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई. इसके बाद पुलिस ने फिर से जांच शुरू की.शिकायतकर्ता का कहना है कि मिलीभगत कर इस मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है.हालांकि पुलिस इस केस में अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है. आरोपी से भी इस बारे में पूछताछ की गई है. साथ ही आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं, ताकि आरोपों और सफाई के आधार पर केस में आगे बढ़ा जा सके.


वहीं पशु अधिकार संगठनों का कहना है कि सरकार को पशु क्रूरता से जुड़े ऐसे मामलों में कड़े कदम उठाने चाहिए, अन्यथा ऐसी घटनाएं बढ़ती रहेंगी. पीपुल्स फॉर एनीमल का कहना है कि पशु क्रूरता से जुड़े कानूनों के तहत सजा और जुर्माना बढ़ाया जाना चाहिए अन्यथा ऐसी घटनाएं बदस्तूर जारी रहेंगी.


 


WATCH: कब्र से कुत्ते का शव निकालकर दोबारा होगा पोस्टमार्टम