हेमंत नौटिया/देहरादून : मौसम में बदलाव का असर केदराथ धाम यात्रा पर भी पड़ रहा है. केदारनाथ यात्रा का काउंटर पंजीकरण रविवार को रोक दिया गया. केदारनाथ में भारी बर्फबारी की वजह से यह फैसला किया गया. नरेंद्र सिंह कुरियाल, अपर आयुक्त प्रशासन गढ़वाल मंडल एवं अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी यात्रा प्रशासन संगठन ऋषिकेश ने बताया कि सिर्फ रविवार के लिए ऋषिकेश और हरिद्वार काउंटर पर केदारनाथ का पंजीकरण रोका गया है. गढ़वाल कमिश्नर सुशील कुमार के आदेश के बाद पंजीकरण रोका गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

25 अप्रैल को खुलेंगे बाबा केदार के कपाट
केदारनाथ धाम में बर्फबारी से यात्रा से जुड़ी सेवाएं प्रभावित हो रही हैं. 25 अप्रैल को बाबा केदार के कपाट खुलने हैं. मौसम विभाग ने अगले 7 दिन केदारधाम में बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है. बीती रात भी केदारनाथ में जमकर बर्फबारी हुई. भारी बर्फबारी के बीच श्रद्धालुओं के लिए तैयारी करना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है. सोमवार शाम बाबा केदार की चल विग्रह डोली केदारनाथ धाम पहुंचेंगी.


 यह भी पढ़ें :  कुएं में उतरते ही दो बेटे समेत पिता की मौत, गैस रिसाव की आशंका


कांग्रेस ने उठाए सवाल
गंगोत्री धाम पहुंचे कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करन महरा ने कहा है कि जिस प्रकार से बद्रीनाथ और केदारनाथ में समितियां काम कर रही है वैसा कार्य गंगोत्री ,यमुनोत्री धाम में दिखाई नहीं देता है. सरकार को यहां पर भी समितियों का गठन करना चाहिए ताकि यहां पर भी बद्रीनाथ ,केदारनाथ जैसा विकास कार्य हो. कांग्रेस में चल रही गुटबाजी पर करन महरा ने कहा है कि सभी पार्टियों में गुटबाजी होती है लेकिन हमारे यहां भाजपा जैसा नहीं है. बीजेपी में तो दो-दो मंत्रियों के साथ उनके कार्यकर्ताओं की जो हरकत हुई एफआईआर तक की नौबत आ गई थी. कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि भाजपा सरकार में कुछ मंत्री हैं जो अच्छा कार्य कर रहे हैं. प्रदेश अध्यक्ष ने सौरभ बहुगुणा का नाम लेते हुए कहा कि सौरव बहुगुणा अच्छा कार्य कर रहे हैं लेकिन सतपाल महाराज को लेकर उन्होंने कहा कि ''प्रदेश के पर्यटन मंत्री विधानसभा में किसी भी प्रश्न का जवाब नहीं देते हैं''.


रात को सोने से पहले यह 5 काम जरूर करें, फिर देखे कैसे होती है बरकत