Earthquake in tajikistan 2023 Live Updates: तजाकिस्तान और अफगानिस्तान में गुरुवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर  भूकंप की तीव्रता 6.8 मापी गई है. भूकंप के झटके चीन के सीमाई इलाके में भी महसूस किए गए. अमेरिकन जियोलाॉजिकल सर्वे के मुताबिक पूर्वी तजाकिस्तान में भूकंप की तीव्रता 6.8 रही है, रिपोर्ट्स के मुताबिक भूकंप की वजह से अब तक किसी जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रॉयटर्स के मुताबिक, भूकंप से चीन के सीमाई इलाके भी प्रभावित हुए हैं.  यहां के शिनजियांग और तजाकिस्तान के बॉर्डर के पास 7.2 तीव्रता के झटके महसूस किए गए. वहीं अफगानिस्तान में सुबह करीब 6.07 मिनट पर और 6.25 मिनट पर दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए. बता दें कि हाल ही में तुर्की और सीरिया में भूकंप की वजह से भारी तबाही देखने को मिली थी. 



गौरतलब है कि इससे पहले तुर्किये और सीरिया में भूकंप की भयानक तबाही का असर देखने को मिला था. जिसकी वजह से हजराों इमारतें जमींदोज हो गई थीं बल्कि हजारों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी और हजारों लोग घायल हुए. मुश्किल वक्त में भारत ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाया था. लोगों की मदद के लिए भारत से एनडीआरएफ की टीम तुर्किये और सीरिया गई थी.