ED Raid Patna: बिहार की राजधानी पटना स्थित बड़े होटल के मालिक पर ED ने कार्रवाई की है.  होटल मोर्या के मालिक एसपी सिन्हा (SP Sinha) के आवास और अन्य ठिकाने पर ईडी की रेड चल रही है.  ईडी की टीम शनिवार देर शाम प्रयागराज (इलाहाबाद) से पटना पहुंची. सूत्रों के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय ने यह कार्रवाई उत्तर प्रदेश से जुड़े एक मामले में की है. ये Case प्रयागराज से जुड़ा बताया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

होटल मौर्या पर ED की Raid
जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज से आई प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate)  की टीम ने होटल मौर्या के अलावा इसके मालिक Sp Sinha के आरा गार्डेन स्थित आवास और रुकनपुर में एक ठिकाने पर दबिश दी. सभी जगहों पर तमाम कागजातों को ED ने खंगाला. गार्डन के आवास के साथ एसपी सिन्हा के CA के ठिकानों पर भी छापा गया. 


Sambhal: योगी सरकार के एक साल पूरा होने पर हमलावर हुए सपा सांसद बर्क, राहुल गांधी की पैरवी में कही ये बात


ईडी ने होटल के स्टाफ से पूछताछ
यूपी से बिहार गई ईडी की टीम ने पटना में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की. हालांकि मौर्या होटल के मालिक पटना में नियमित रूप से नहीं रहते है. जिसके कारण ईडी की टीम ने होटल मौर्या के सीए और बाकी के स्टाफ से पूछताछ कर जानकारी ली. इस दौरान सभी अधिकारियों ने मौर्या के तमाम रिकॉर्ड और यहां हाल के दिनों में ठहरे लोगों के बारे में जानकारी ली. बताया जा रहा है कि, ED की टीम होटल में होने वाली बुकिंग से लेकर यहां से आयोजित होने वाली सभी गतिविधियां और इसके रेट से संबंधित जानकारी ली . प्रवर्तन निदेशालय की इस रेड के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. ये माना जा रहा है कि यूपी के किसी घोटाले या धांधली के मामले की जांच की वजह से ED की टीम पटना गई.


UP Weather Upadate: यूपी में धूप के बीच चलेंगी तेज हवाएं, इन जिलों में ओले-बारिश का अलर्ट जानें अपने शहर में बारिश की स्थिति