धनजंय भदौरिया/एटा: समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव (Rameshwar Singh Yadav) के भाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. एटा जिला अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल के निर्देशन पर सपा नेता की पत्नी रेखा यादव और राममूर्ति यादव के नाम जमीन 0.466 हेक्टेयर भूमि हुई धारा 14/1 के तहत कुर्क की गई है. दोनों भाई फिलहाल जेल में हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एटा के सपा नेता व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र यादव की पत्नी 
गौरतलब हो कि  9 मार्च को पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव को एटा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था. सपा नेता पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था.  बता दें कि, जुगेंद्र सिंह की गिनती समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में होती है. इसके साथ ही वो पार्टी प्रमुख और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के ख़ास माने जाते हैं. नौ महीने से पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव भी जेल में निरुद्ध  हैं . एटा जिलाधिकारी के निर्देशन पर जसरथपुर थाना प्रभारी केके लोधी ने धारा 14/1 के तहत मुनादी करते हुए जमीन की कुर्की की कार्रवाई की. 


बता दें कि, जुगेंद्र सिंह ने वर्ष 2017 और 2022 में एटा विधानसभा सीट से सपा के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था.  इससे पहले उनके बड़े भाई रामेश्वर सिंह को भी पुलिस पहले ही अरेस्ट कर चुकी है. रामेश्वर सिंह भी सपा से MLA रहे हैं. वर्तमान में जुगेन्द्र की पत्नी रेखा यादव जिला पंचायत की प्रमुख हैं.


कुबेरपुर में चार करोड़ कीमत की जमीन की गई थी कुर्क
बता दें कि इससे पहले तीन मार्च को आगरा की एत्मादपुर तहसील क्षेत्र के गांव कुबेरपुर में एटा के सपा नेता व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र यादव की पत्नी के नाम दर्ज संपत्ति को प्रशासन ने  कुर्क किया था. 15 बीघा जमीन कुर्क की गई, जिसकी बाजार कीमत करीब 4 करोड़ रुपये है.  गैंगस्टर के तहत ये यह कुर्की की कार्रवाई में गई है. भूमि पर कुर्की के बोर्ड व मूड़ी लगाई गई. एसडीएम के मुताबिक जुगेंद्र यादव के खिलाफ एटा के थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.


UP uttarakhand Weather Update: यूपी-उत्तराखंड के इन जिलों में बारिश की आ गई डेट, बिगड़ेगा मौसम और चलेंगी तेज हवाएं, IMD का Yellow अलर्ट


Watch: बोतल से पानी पीने के पहले हजार बार सोचना, स्टडी ने टॉयलेट सीट से भी बदतर पाया