अन्नू चौरसिया/इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा में एक ऐसा मामला सामने आया है, जो आपको रन फिल्म की याद दिला देगा. दरअसल, इटावा के एक प्राइवेट अस्पताल पर किडनी चोरी का आरोप लगा है. जानकारी के मुताबिक पथरी का ऑपरेशन कराने एक व्यक्ति अस्पताल पहुंचा था. फिलहाल, पीडित द्वारा डीएम और सीएमओ से शिकायत से बाद सीएमओ ने 4 सदस्यीय जांच कमेटी बना दी है. ये टीम एक हफ्ते अपनी रिपोर्ट देगी. आइए बताते हैं पूरा मामला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इटावा के थाना सिविल लाइन इलाके का मामला
आपको बता दें कि इटावा के थाना सिविल लाइन इलाके में जय गोपाला नाम का एक प्राइवेट अस्पताल है. इस हॉस्पिटल में ऑपरेशन के दौरान किडनी निकालने का मामला सामने आया है. ठीक वैसा ही मामला जैसा रन फिल्म में आपने देखा होगा. फिलहाल, इस पूरे मामले में बताया जा रहा है कि जुलाई 2022 में औरैया जनपद के थाना अजीतमल इलाके के खुशालपुर गांव के रहने वाले उपेंद्र को पेट में दर्द था. दर्द होने पर वह फफूद रोड स्थित एक क्लीनिक पर डॉक्टर को दिखाने गया था. वहां डॉक्टर ने उसकी किडनी में पथरी होने की बात कही और इलाज शुरू कर दिया.


आपको बता दें कि इलाज कराने के बावजूद पीड़ित को आराम नहीं मिला, तो वह डॉक्टर के कहने पर इटावा शहर के लोहन्ना चौराहे के पास स्थित जय गोपाला हॉस्पिटल में गया. जहां ऑपरेशन करके पथरी निकाला जाना था. इस हॉस्पिटल में पीड़ित का ऑपरेशन हुआ. वहीं, पीड़ित को बताया गया कि जब कुछ दिन में सब ठीक हो जाएगा. वहीं, कुछ दिन बीतने के बाद पीड़ित को फिर से पेट में दर्द हुआ. तब उसने अल्ट्रासाउंड कराया. जैसे ही अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट सामने आई, तो पीड़ित के पैरों तले जमीन खिसक गई.


दरअसल, अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट में बताया गया कि उसकी एक किडनी ही नहीं है. इस मामले में पीड़ित ने इटावा के डीएम अवनीश राय, सीएमओ गीताराम से शिकायत की. इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएमओ ने 4 सदस्यों की जांच कमेटी बनाई. अब एक हफ्ते के अंदर जांच रिपोर्ट मांगी गई है. अगर जांच में हॉस्पिटल की लापरवाही सामने आती है, तो कठोर कार्रवाई की जाएगी.