अन्नू चौरसिया/इटावा: उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh) के इटावा (Etawah) से दुखद खबर (Sad News) आई है. इटावा लायन सफारी (Etawah Lion Safari) में शेरनी जेसिका के शावक की मौत हो गई. दरअसल, शेरनी जेसिका को गॉड मदर भी कहा जाता है. ऐसा इसलिए भी कहा जाता है क्योंकि अबतक जेसिका 10 शावकों को जन्म दे चुकी है. न्यू ईयर 2023 में भी शेरनी जेसिका ने 31 जनवरी को एक शावक को जन्म दिया था. फिलहाल, शेरनी के 9 शावक मौजूद हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Sex Education: अब बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस मर्दों को देंगी सेक्स एजुकेशन, न्यू ईयर पर मिलेगी क्लास


सीसीटीवी कैमरे के जरिए सफारी प्रशासन कर रहा था शावक और शेरनी की निगरानी 
आपको बता दें कि इटावा के लायन सफारी में गॉड मदर कहे जाने वाली शेरनी जेसिका ने 10 वें शावक को 31 जनवरी को जन्म दिया था, जिसके बाद शावक और शेरनी की निगरानी सफारी प्रशासन सीसीटीवी कैमरे के जरिए कर रही थी, लेकिन शावक को शेरनी दूध नहीं पिला रही थी. इसके चलते आज शावक की मौत हो गई. शावक की मौत होने के बाद सफारी प्रशासन में मायूसी पसरी हुई है.


सफारी के रेंजर ने दी जानकारी
दरअसल, शेरनी जेसिका के नौ शावक पूरी तरह से स्वस्थ्य है. शावक की मौत के बाद शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए सफारी प्रशासन शव को मथुरा भेजा है. इस मामले में सफारी के रेंजर अशोक कुमार निमेष ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि शावक दूध नहीं पी रहा था, लेकिन शावक को हाथ से दूध पिलाने का प्रयास किया गया, लेकिन दूध नहीं पी पा रहा था. आज सुबह तकरीबन चार बजे उसकी मौत हो गई. इसके बाद शावक के शव को पोस्टमार्टम के लिए मथुरा ले जाया जा रहा है. ताकि मौत की असल वजह सामने आ सके.