मो.गुफरान/प्रयागराज: यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज के ग्लोबल हॉस्पिटल के खिलाफ ध्वस्तीकरण की नोटिस को लेकर बड़ा बयान दिया है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने साफ कहा है कि उत्तर प्रदेश में किसी भी तरह के माफिया को संरक्षण नहीं दिया जाएगा. चाहे वह शिक्षा माफिया हो, शराब माफिया हो या फिर चिकित्सा माफिया हो, अन्य कोई भी माफिया. सभी माफियाओं के खिलाफ उनकी अवैध गतिविधियों के साथ ही अवैध साम्राज्य पर निष्पक्षता के साथ कार्रवाई की जाएगी.वहीं, ग्लोबल हॉस्पिटल में भर्ती मरीज के इलाज में लापरवाही को लेकर एक और बड़ा खुलासा हुआ है. हॉस्पिटल में भर्ती मरीज को चढ़ाए गए प्लेटलेट्स के बैग पर लगा बार कोड जांच में फर्जी पाया गया है


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अवैध कार्य में संलिप्त पाए जाने पर होगी कठोर कार्रवाई 
डिप्टी सीएम मौर्य ने कहा कि जो लोग भी अवैध कार्य में संलिप्त पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ जांच के आधार पर सख्त और कठोर कार्रवाई करके एक कड़ा संदेश देने की कोशिश सरकार की तरफ से पहले भी की गई है. आगे भी सरकार की मंशा के अनुरूप उत्तर प्रदेश में यह कार्रवाई जारी रहेगी. डिप्टी सीएम केशव ने कहा कि किसी भी तरह के माफिया को उत्तर प्रदेश में पनपने नहीं दिया जाएगा. 


प्रयागराज में डेंगू मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि वह जिले के आला अधिकारियों के साथ पहले ही बैठक की है और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए हैं. अधिकारियों को डेंगू से बचाव और रोकथाम को लेकर सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश शासन स्तर से दिए गए हैं.उन्होंने आगे कहा कि सरकारी से लेकर निजी अस्पतालों में डेंगू मरीजों को जरूरी चिकित्सकीय सुविधाएं सुनिश्चित कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. डेंगू के रोकथाम को लेकर आगे भी वह एक बैठक अधिकारियों के साथ करेंगे. जिसमें उसकी समीक्षा भी जाएगी, जहां कहीं भी कोई दिक्कत आएगी उसको दूर करने का प्रयास किया जाएगा.


ग्लोबल हॉस्पिटल में चढ़ाया जाता खराब प्लेटलेट्स
वहीं, ग्लोबल हॉस्पिटल में भर्ती मरीज के इलाज में लापरवाही को लेकर एक और बड़ा खुलासा हुआ है. हॉस्पिटल में भर्ती मरीज को चढ़ाए गए प्लेटलेट्स के बैग पर लगा बार कोड जांच में फर्जी पाया गया है. प्लेटलेट्स के बैग पर लगा एसआरएन हॉस्पिटल का बार कोड फर्जी पाया गया है. सीएमओ की जांच में हॉस्पिटल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही का खुलासा हुआ है. बगैर जांच पड़ताल के ग्लोबल हॉस्पिटल ने मरीज को खराब प्लेटलेट्स चढ़ाया था. जांच पड़ताल में प्लेटलेट्स की जगह मुसम्मी का जूस चढ़ाए जाने की बात गलत निकली है. खराब प्लेटलेट्स चढ़ाने के चलते हॉस्पिटल में भर्ती मरीज प्रदीप पांडेय की मौत हुई थी. 16 28 अक्टूबर को प्रदीप पांडेय को ग्लोबल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. 19 28 अक्टूबर को प्रदीप पांडेय की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. 


 28 अक्टूबर तक ग्लोबल हॉस्पिटल को खाली करने का अल्टीमेटम 
परिजनों ने प्लेटलेट्स की जगह मुसम्मी का जूस चढ़ाने का आरोप लगाया था. इस मामले में  डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के निर्देश पर हॉस्पिटल को सील किया जा चुका है. प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने ग्लोबल हॉस्पिटल को ध्वस्त करने का नोटिस जारी किया है.28 अक्टूबर तक हॉस्पिटल को खाली करने का अल्टीमेटम दिया गया है.