अरुण सिंह/फर्रुखाबाद: देश में इन दिनों शादियों (Marriage) का सीजन चल रहा है. लोग अपने दोस्तों और सगे संबंधियों के ब्याह में शामिल होने के लिए दूर-दूर से आते हैं और जमकर डांस भी करते हैं. इसी बीच रंग में भंग डालने वाली एक खबर आई है. उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले से एक मामला सामने आया है. यहां शादी में आए बाराती खाना खाने के बाद फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए. इसके बाद करीब 20 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल, इस मामले को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खुदागंज थाना क्षेत्र का मामला 
जानकारी के मुताबिक फूड प्वाइजनिंग का यह पूरा मामला खुदागंज थाना क्षेत्र का है. यहां के एक गांव की रहने वाली युवती की शादी कमालगंज थाना क्षेत्र के खुदागंज से तय हुई थी. शुक्रवार को बारात आनी थी और बारात बाकायदा धूमधाम से आई भी. इस दौरान बारातियों ने जमकर डांस भी किया. द्वारपूजा के बाद लोगों ने खाना खाया, जिसके बाद करीब बीस लोगों को फूड प्वाइजनिंग हो गई. तबीयत खराब होने पर सभी को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कमालगंज में भर्ती कराया गया.


Mathura: मथुरा में पकड़े गए 'बंटी बबली', लोगों को चूना लगाने वाले पति-पत्नी का ऐसे हुआ भंडाफोड़


आनन-फानन में बाराती अस्पताल में कराए गए भर्ती
बताया जा रहा है खुदागंज से बारात में करीब चालीस लोग गए थे. खाना खाने के बाद अचानक बीस लोगों की हालत बिगड़ने लगी. आनन-फानन में सभी को सुबह पांच बजे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कमालगंज में भर्ती कराया गया. यहां प्राथमिक उपचार के बाद करीब ग्यारह लोगों को घर भेज दिया गया वहीं, नौ लोगों को हालत ज्यादा खराब होने पर भर्ती कर लिया गया. इन सभी लोगों को उल्टी और दस्त जैसी शिकायत बताई जा रही है. वहीं, लोगों का कहना है कि गर्मी का पारा 42 डिग्री के पार हो चुका है. ऐसे में खाने की गुणवत्ता से समझौता होने पर इस तरीके की घटनाएं बढ़ रही हैं.


WATCH: बारात में मच गई अफरा-तफरी, खराब खाना खाने से 20 लोगों की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में कराए गए भर्ती