फिरोजाबाद : फिरोजाबाद के जसराना थाना क्षेत्र के पाढ़म गांव में मंगलवार रात अचानक एक घर में आग लग गई. आग की चपेट में आने से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में 3 मासूम बच्‍चे, 2 महिलाएं और 1 पुरुष शामिल हैं. बताया जा रहा है कि घटना के समय घर में आधा दर्जन लोग मौजूद थे. घटना पर यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दुख जताया है. आग शॉर्ट सर्किट होने की वजह से लगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जसराना क्षेत्र के पाढ़म गांव में रमन प्रकाश परिवार सहित रहते हैं. मंगलवार रात को घर पर आधा दर्जन लोग मौजूद थे. इसी बीच शॉर्ट सर्किट से घर में आग लग गई. थोड़ी ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. आग की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत हो गई. घटना की सूचना पर मौके पर फायर बिग्रेड की 4 गाड़ियां पहुंच गईं. देर रात तक दमकल के कर्मचारी आग पर काबू पाते रहे. उधर, आग की सूचना पाकर डीएम और एसएसपी भी मौके पर पहुंच गए. घर में फंसे अन्‍य सदस्‍यों को रेस्‍क्‍यू कर निकाला जा रहा है. बताया गया कि मरने वालों में 3 मासूम बच्‍चे शामिल हैं. वहीं 2 महिलाएं और 1 पुरुष ने भी दम तोड़ दिया. आसपास के लोगों का कहना है कि जिस घर में आग लगी है उस घर में इनवर्टर बनाने का काम होता था. आशंका है कि शॉर्ट सर्किट से आग लग गई और घर में रखा इनवर्टन बनाने की सामग्री ने आग को विकराल कर दिया. 


सीएम योगी ने जताया शोक
भीषण अग्निकांड मामले में यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गहरा दुख जताया है. योगी आदित्‍यनाथ ने जिला प्रशासन को तत्‍काल हर संभव मदद दिलाने का आश्‍वासन दिया है. योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर तेजी से राहत कार्य कराने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने इस हादसे में मरने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का आश्‍वासन दिया है. वहीं, जिलाधिकारी का कहना है कि आग पर काबू पाया जा रहा है.