Ghaziabad Pitbull Dog Attack: डॉग अटैक के बढ़ते मामलों को लेकर लोगों में डर है. आए दिन स्ट्रीट डॉग के अलावा खतरनाक ब्रीड के पेट डॉग लोगों पर अटैक कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद से सामने आया है. जहां पिटबुल ब्रीड के कुत्ते ने एक बच्चे पर जानलेवा हमला किया, जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया. बच्चे के चेहरे पर 150 से ज्यादा टांके लगे हैं. जिले में बीते 10 दिनों में पिटबुल के अटैक की दूसरी घटना है. हालांकि, दो दिन पहले एक सोसाइटी में बीगल ब्रीड के एक पेट डॉग ने लिफ्ट में एक बच्चे पर हमला कर दिया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला? 
मामला थाना मधुबन बापूधाम क्षेत्र सेक्टर 23 के संजय नगर का है. यहां रहने वाले सचिन त्यागी के बेटे पुष्प (11 वर्ष) पर गुरुवार को पिटबुल ने अटैक कर दिया. कुत्ते ने बच्चे के चेहरे को बुरी तरह नोच लिया. जिससे बच्चे के चेहरे और हाथ पर चोटें आई हैं. घटना से परिजनों में आक्रोश हैं. उनका कहना है कि भारत में बच्चे खेलते हैं. ऐसे में इस तरह से कुत्तों का खुला छोड़ना बेहद ही गलत है. डॉग बच्चों को अपना शिकार बना लेते हैं. जानकारी के मुताबिक, सेक्टर 23 के संजय नगर में सुभाष त्यागी ने बिना रजिस्ट्रेशन कराए कुत्ते को अवैध रूप से पाल रखा था. जिनके ऊपर नगर निगम ने ₹5000 का दंड लगाया गया है. 


पहले भी सामने आ चुकीं पिटबुल के अटैक की घटना 
बता दें कि पिटबुल अटैक का यह कोई पहला मामला नहीं है. पिछले हफ्ते गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र में ऐसी घटना सामने आई थी. यहां राहुल गार्डन कॉलोनी के रहने वाले प्रेम कुमार की बेटी को पड़ोसी के पालतू पिटबुल पर हमला कर दिया था. घटना के समय ख्वाहिश नाम की बच्ची घर के बाहर झूला झूल रही थी. तभी पड़ोसी के कुत्ते ने उसे झूले से नीचे खींच लिया और उसके कान काट लिया. जिसके बाद बच्ची को अस्पताल ले जाया गया. बच्ची के कान की स्थिति देखते हुए गंगाराम हॉस्पिटल में उसकी सर्जरी की गई. वहीं, इससे पहले मेरठ में भी पिटबुल ने एक युवक पर अटैक कर दिया था. लखनऊ की घटना तो याद ही होगी, जहां पालतू डॉग ने अपनी मालकिन को मौत के घाट उतार दिया था. 


यह भी पग्रेटर नोएडा में सोसायटी की लिफ्ट में पालतू कुत्ते को लेकर भिड़ गईं दो महिलाएं, वीडियो वायरल