गाजियाबाद : गाजियाबाद पुलिस ने एक फर्जी आईपीएस को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया फर्जी आईपीएस लोगों को नौकरी का झांसा देकर ठगता था. बताया गया कि फर्जी आईपीएस पहले भी जेल जा चुका है. पुलिस ने उसकी एक महिला सहयोगी को भी गिरफ्तार किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस अधिकारी बन करता था ठगी  
दरअसल, कवि नगर पुलिस ने इंस्‍पेक्‍टर की वर्दी पहने एक व्‍यक्ति और उसकी महिला सहयोगी को आत्‍माराम स्‍टील चौराहे से गिरफ्तार किया है. पूछताछ में पता चला कि पकड़ा गया शख्‍स अपने आपको पुलिस अधिकारी बताकर लोगों से ठगी करता था. पकड़े गए फर्जी आईपीएस की पहचान अमित यादव उर्फ जोगिंदर के रूप में हुई है. वहीं, उसकी महिला सहयोगी की पहचान राजकुमार के रूप में हुई है. इससे पहले भी अमित को एक बार पकड़ा गया था. वह जेल की हवा खाकर बाहर आया और दोबारा लोगों को नौकरी का झांसा देकर ठगी करने लगा. 


कई लोगों को झांसे में लिया   
पूछताछ में पता चला कि नीरज कुमार नाम के शख्स से अमित ने दिल्ली पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर 7 लाख रुपये की ठगी की. वहीं फूलचंद नाम के शख्‍स से होमगार्ड में नौकरी दिलाने के नाम पर ढाई लाख रुपये की ठगी की. पुलिस अमित द्वारा और लोगों से ठगी के मामले का पता लगाने में जुटी है.  


ऐसे करता गया हेराफेरी 
पुलिस ने बताया कि अपनी महिला मित्र को भी अमित ने झांसा देकर अपने जाल में फंसाया था. अपने आपको सिपाही बताकर महिला मित्र से शादी कर ली, जब उसके असली रूप का पता चला कि महिला से शादी टूट गई. महिला की शिकायत पर अमित को जेल भी जाना पड़ा. लेकिन जेल से बाहर आने के बाद भी अमित के कदम नहीं रुके. अमित ने खुद को दारोगा बताकर एक महिला को अपनी जाल में फंसाया, महिला को बताया कि उसकी पहली पत्‍नी मर गई है. अमित ने उससे भी शादी कर ली. इसके बाद अमित ने अपना नाम बदलकर खुद को एसडीएम बताकर कई लोगों से ठगी की. 


WATCH: जूते और साड़ियों में विदेश से लाए गए 4.1 करोड़ रुपए, मुंबई एयरपोर्ट का वीडियो