गाजियाबाद : जहां लोग चंद रुपयों के लिए अपना ईमान देखने के लिए तैयार हो जाते हैं, वहीं गाजियाबाद के थाना मोदीनगर इलाके में एक ई रिक्शा चालक ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए ढ़ाई लाख रुपये से भरा हुआ बैग पुलिस को सौंप दिया.दरअसल ई रिक्शा चालक आस मोहम्मद मंगलवार सुबह लगभग 10 बजे बड़ा रोड से निकल रहे थे, तभी उन्हें एक बैग दिखाई दिया. बैग को खोलने पर उन्हें उसमें काफी सारे रुपए दिखाई दिए. जिसके बाद उन्हें कुछ सुझा नहीं और उन्होंने अपने भतीजे को मौके पर बुला लिया जिसके साथ पहुंचकर रुपयों से भरा बैग मोदीनगर थाने में जमा करा दिया. आस मोहब्बत के मुताबिक उन्हें पता नहीं था उसमें कितने रुपए भरे हुए हैं पर जो जानकारी मिली तो उसमें लगभग दो लाख पचास हजार रुपए भरे हुए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

थाने में जमा कराया लावारिस बैग
वास्तव में आस मोहम्मद द्वारा किया गया कार्य समाज के लिए प्रेरणा है. क्योंकि एक रिक्शा चला कर अपने परिवार का भरण पोषण करने वाला व्यक्ति जिसके आगे तमाम आवश्यकताएं भी हो सकती हैं बावजूद इसके ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए रुपयों से भरा हुआ बैग थाने में जमा करा दिया ताकि जिस व्यक्ति का वह बैग और पैसे हैं वह थाने से आकर ले जाए. 


यह भी पढ़ें: दुबई से ट्रेनिंग लेकर नोएडा में करते थे ऑनलाइन गेमिंड फ्रॉड, 400 करोड़ रुपये फ्रीज
पुलिस ने किया सम्मान
डीसीपी ग्रामीण जोन रवि कुमार के मुताबिक आस मोहम्मद ने ईमानदार नागरिक की मिसाल पेश करते हुए रुपयों से भरा हुआ बैग थाने में जमा कराया, जिसमें लगभग ढ़ाई लाख रुपए थे. अब पुलिस ने बैंक को लावारिस में जमा कर लिया है. आस मोहम्मद का डीसीपी ग्रामीण  कार्यालय में सम्मान भी किया गया है. बैग के संबंध में जैसे भी कोई सूचना आती है तो उसके अनुसार विधिक कार्रवाई की जाएगी.


Sidharth Kiara Marriage: सूर्यगढ़ किले में देखें कैसे हो रही हैं तैयारियां