गाजीपुर: उत्तर प्रदेश में इन दिनों लगातार अपराध, अपराधियों और शराब माफिया के खिलाफ एक्शन जारी है. वहीं गाजीपुर (Ghazipur News) में मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari), अफजाल अंसारी (Afzal Ansari) समेत अन्य के खिलाफ करोड़ों की कुर्की की कार्रवाई की जा चुकी है. इसी क्रम में आज गाजीपुर जिला प्रशासन द्वारा शराब माफिया गैंग लीडर विकास उर्फ विक्की यादव की करोड़ों की संपत्ति कुर्क की गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला? 
पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे के मुताबिक, जिले के खानपुर थाना क्षेत्र के शराब माफिया विकास यादव उर्फ विक्की गाजीपुर समेत अन्य जनपदों में अवैध शराब की सप्लाई करता था. उसके खिलाफ शराब की अवैध सप्लाई के मामले में मुकदमा दर्ज था. आरोपी पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई थी. जिसके तहत अब आरोपी की दो जमीनें कुर्क की गई हैं. जिसकी कीमत करीब 1 करोड़ एक लाख 60 हजार रुपये बताई जा रही है. कार्रवाई के दौरान मौके पर भारी पुलिस फोर्स मौजूद थी. एसपी सिटी और राजस्व टीम के नेतृत्व में भारी फोर्स के साथ मुनादी कराकर संपत्ति कुर्क की गई है. 


बता दें कि अभियुक्त विक्की उर्फ विकास यादव गाजीपुर के मधुबन थाना खानपुर का रहने वाला है. उसने अवैध रूप से धनार्जित कर मां तारा देवी, पिता रमेश यादव एवं पत्नी नन्दिनी देवी के नाम से करोड़ों की संपत्ति बनाई थी. विक्की गिरोह बनाकर कानून व्यवस्था को दरकिनार कर अपने और गैंग के सदस्यों के लिए आर्थिक, भौतिक व अन्य लाभ प्राप्त करने के उद्देश्य से अकेले व सामूहिक रूप से आपराधिक कार्य करता था. उसने समाज विरोधी क्रियाकलापों के जरिए बेनामी संपत्ति अर्जित की थी. 


WATCH: निजी स्कूल का बच्चों पर अत्याचार! फीस नहीं जमा होने पर धूप में खड़ा रखा, परीक्षा में नहीं किया शामिल, रोते हुए बच्चों का वीडियो वायरल