आशीष द्विवेदी/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में शादी का झांसा देकर युवती का शारीरिक शोषण करने का मामला सामने आया है. आरोप है कि युवक ने शादी का झांसा देकर युवती का शारीरिक शोषण किया, जब युवक की फौज में नौकरी लग गई तो उसने शादी से इंकार कर दिया. इस दौरान शादी की बात कहने पर युवक के रिश्तेदारों और परिजनों ने उसके साथ मारपीट की. यही नहीं नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन के घर बुलाकर उसके साथ जोर जबरदस्ती भी की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले में पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने युवक उसके माता-पिता,रिश्तेदार और लखीमपुर खीरी के बरबर नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने पीड़िता को डॉक्टरी परीक्षण के लिए भेजा है और पूरे मामले में कार्रवाई में जुटी है.


मामला हरदोई जिले के कोतवाली पिहानी इलाके के एक गांव का है. जहां की रहने वाली एक 20 वर्षीय युवती का कस्बा पिहानी के युवक के साथ प्रेम प्रसंग था. युवती का आरोप है कि उसके प्रेमी आनंद मोहन तिवारी ने शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण किया. जब प्रेमी की फौज में नौकरी लग गई तो उसने शादी से इंकार कर दिया. 


युवती के मुताबिक युवक के माता-पिता से शादी के लिए कहने पर उन्होंने उसके साथ मारपीट और गाली गलौज किया. यही नहीं उसके रिश्तेदार श्याम मिश्रा ने लखीमपुर खीरी जिले के बरबर नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन संजय शर्मा के घर पर शादी की बात करने के बहाने उसे बुलाया और उसके साथ जोर जबरदस्ती की. विरोध करने पर मारपीट भी की. किसी तरह उसने अपनी आबरू बचाई. इस मामले में पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी आनंद मोहन तिवारी उसके माता,पिता,भाई,बहन, बहनोई और नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और पूरे मामले में अग्रिम कार्रवाई में जुटी है.