आशीष द्विवेदी/हरदोई: यूपी के हरदोई में स्टेशन मास्टर और गेटमैन के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि राजधानी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेन रोक दी गईं. गेटमैन का आरोप है कि स्टेशन मास्टर ने केबिन में आकर तोड़फोड़ की और विरोध करने पर रिवॉल्वर से फायरिंग की. जिसके बाद गेट मैन ने अप और डाउन ट्रैक पर लाल झंडी लगा दी. जिसके चलते करीब 40 मिनट तक राजधानी और अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन रुकी रही. सूचना के बाद बेहटा गोकुल थाना पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रैक से झंडी हटवा कर ट्रेनों का आवागमन शुरू करवा दिया गया. फिलहाल मौके पर रेलवे के अफसर पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए क्या है पूरा मामला
हरदोई जिले में टोडरपुर स्टेशन के सराय खास रेलवे फाटक पर तैनात गेटमैन सुनील कुमार और स्टेशन मास्टर विशाल वर्मा के बीच विवाद इतना बढ़ा कि कई ट्रेन रोक दी गईं. गेटमैन सुनील कुमार का आरोप है कि लगभग दो साल से स्टेशन मास्टर विशाल वर्मा उसको प्रताड़ित करते चले आ रहे हैं. जिसकी उन्होंने विभागीय अधिकारियों को सूचना दी थी. आरोप है कि उसी रंजिश को मानते हुए शनिवार को विशाल वर्मा ने सराय खास फाटक पर पहुंचकर तोड़फोड़ की और गेटमैन सुनील कुमार को गाली गलौच कर मारा पीटा और उसके ऊपर फायर भी कर दिया. किसी तरह सुनील अपनी जान बचाकर वहां से भाग गया.


इधर विशाल वर्मा भी वहां से निकल गए बाद में सुनील ने अपने साथ हुए घटनाक्रम की जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को फोन पर दी. काफी देर इंतज़ार करने के बाद जब कोई नही पहुंचा तो उसने ट्रैक पर लाल झंडी लगाकर अप व डाउन ट्रैक को रोक दिया. लाल झंडी लगने से सामने से आ रही राजधानी, अवध आसाम एक्सप्रेस समेत कई अन्य ट्रेनों को रोक लिया गया.


सुनील का कहना है कि या तो उसका तबादला कर दिया जाए या स्टेशन मास्टर विशाल वर्मा पर आवश्यक कार्रवाई की जाए. वह बिहार का निवासी है, उसका यहां कोई नहीं है. इसलिए उसको सताया जा रहा है. गेटमैन ने कहा कि अगर कार्रवाई नहीं हुई तो वह आत्महत्या कर लेगा. अब देखना यह है कि विभाग की ओर से क्या एक्शन लिया जाता है. वहीं, सूचना मिलने पर मौके पर प्रभारी निरीक्षक बेहटागोकुल मय पुलिसबल के साथ पहुंचे और उन्होंने किसी तरह समझा बुझाकर ट्रैक को क्लियर करवाया और ट्रेन को वहां से रवाना कराया.