Hathras Case : हाथरस कांड में हिंसा भड़काने के प्रयास मामले में यूपी एसटीएफ (UP STF) ने पीएफआई (PFI) के सक्रिय सदस्‍य कमाल केपी को गिरफ्तार कर लिया है. कमाल केपी का लखनऊ से पीएफआई कनेक्‍शन में गिरफ्तार बदरुद्दीन से भी तार जुड़े हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केरल से हुआ गिरफ्तार 
यूपी एसटीएफ ने कमाल केपी को केरल के मल्‍लापुरम जिले से गिरफ्तार किया है. यूपी एसटीएफ के मुताबिक, हाथरस कांड में यूएपीए के तहत गिरफ्तार हुए पत्रकार सिद्दीक कप्‍पन के मोबाइल से मिले वॉइस नोट के आधार पर कमाल केपी को गिरफ्तार किया गया है. एसटीएफ ने बताया कि इस वॉइस नोट में दंगा भड़काने के लिए सीक्रेट कोड वर्ड का इस्‍तेमाल किया गया था. 


25 हजार रुपये का इनाम भी था 
बता दें कि हाथरसकांड की आड़ में हिंसक दंगे कराने की साजिश रचने के मामले में यूपी के मथुरा थाने में मामला दर्ज किया गया था. इसमें यूएपीए के तहत मथुरा के मांट थाने में मामला दर्ज किया गया था. कमाल केपी पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था. 


बदरुद्दीन से भी जुड़े थे तार 
एसटीएफ की जांच में पता चला कि पत्रकार सिद्दीक कप्‍पन के मोबाइल डाटा से एक वॉइस नोट मिला था. यह वॉइस नोट पीएफआई सदस्‍य कमाल केपी के पास भेजा गया था. इसमें सीक्रेट मीटिंग बुलाने के लिए एक कोड वर्ड का इस्‍तेमाल किया गया था. जांच में पता चला कि इसमें हाथरस कांड की आड़ में दंगा फैलाने की साजिश रची गई थी. वहीं, जांच में पता चला है कि कमाल केपी के तार विस्‍फोटक सामग्री के साथ लखनऊ में पकड़े गए हिट स्‍क्‍वाड के सदस्‍य बदरुद्दीन से भी जुड़े थे.    


यह है हाथरस कांड 
बता दें कि हाथरस में 14 सितंबर 2020 को एक दलित लड़की के साथ कुछ युवकों ने गैंगरेप किया था. इसके बाद उस लड़की को खराब हालत में दिल्ली स्थित सफदरगंज अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस घटना के करीब 15 दिन बात यानी 29 सितंबर को पीड़ित लड़की की मौत हो गई. 


WATCH: जेल जाने से पहले ध्यान लगाता दिखा राम रहीम, 40 दिन की पैरोल खत्म