लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होली को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. होली के दौरान चौक-चौराहों पर यूपी पुलिस के जवान मौजूद रहेंगे. इसके अलावा संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से निगरानी की जाएगी. होली को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों को निर्देश दिए हैं. निर्देश के मुताबिक सभी विभाग अपने कर्तव्यों का ठीक से पालन करें. गलतियों को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा. वहीं, अस्पतालों में होली के दौरान ओपीडी सेवा बंद रहेंगी. केवल इमरजेंसी सेवा चालू रहेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तर प्रदेश में होली पर मिलेगी निर्बाध बिजली 
आपको बता दें कि होली पर उत्तर प्रदेश में निर्बाध बिजली मिलेगी. निर्देश के मुताबिक 7 मार्च को शाम बजे से 9 मार्च  सुबह 7 बजे तक यूपी को बिजली कटौती मुक्त रखा गया है. ये व्यवस्था सुनिश्चित करने और समस्या के आने पर डिस्कॉम के अधिकारी जिम्मेदार होंगे.


मामले में पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष ने दी जानकारी
इस मामले में पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष एम देवराज ने जानकारी दी. उन्होंने  कि यूपी में कहीं भी बिजली आपूर्ति बाधित न हो, इसके लिए अधिकारी अलर्ट रहें. उन्होंने कहा कि टोल फ्री नंबर 1912 पर आपूर्ति संबंधी समस्या की जानकारी मिलने पर कार्रवाई सुनिश्चित करें. उसके अलावा विद्युत विभाग ने बिजली चोरी रोकने को लेकर भी टीम बनाई है. चोरी रोकने के लिए 88 रेड टीमें गठित की गई हैं, जो यूपी के सभी 75 जिलों में एक्टिव रहेंगी.


सीसी कैमरे के जरिए होगी निगरानी 
आपको बता दें कि पुलिस इस होली सीसी कैमरों के जरिए निगरानी करेगी. पुलिस कन्ट्रोल रूम में कई टीमें लगाई गई हैं, जो लगातार बिग स्क्रीन पर नजर रखेंगी. इस दौरान कहीं भी होली की हुड़दंग होते या नशे में कोई वाहन दौड़ाता दिखा, तो कन्ट्रोल रूम से मैसेज कर उन्हें फौरन दबोच लिया जाएगा. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. अगर मामला गंभीर है, तो एफआईआर भी दर्ज की जाएगी. 


सरकारी अस्पतालों में ओपीडी सेवा रहेगी बंद 
आपको बता दें कि होली के त्योहार पर सरकारी अस्पतालों में ओपीडी सेवा बंद रहेगी. वहीं, इमरजेंसी में मरीज़ों को इलाज मिल सकेगा. इस दौरान केवल गंभीर रोगी ही भर्ती किए जाएंगे.


 


WATCH: भरी सड़क पर बाइक सवार के 40 लाख रुपये चोरी, CCTV वीडियो कर देगा हैरान