world cup 2023 schedule: भारत में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्डकप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. जिसके मुकाबिक वर्ल्डकप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होने जा रही है. वहीं, फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा. कुल 12 जगहों पर मैच खेले जाएंगे. टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15 अक्टूबर को भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान
भारत और पाकिस्तान की टीम वनडे वर्ल्डकप में 15 अक्टूबर को आमने सामने होंगी. यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके अलावा टीम इंडिया टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को खेलेगी. इसके बार 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान, 19 अक्टूबर को बांग्लादेश, 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड, 29 अक्टूबर को इंग्लैंड, 2 नवंबर को क्वालिफायर 2, 5 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका, 11 नवंबर को क्वालीफायर 1 से खेलेगी.


भारत के कब-कब होंगे मुकाबले
8 अक्टूबर: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (चेन्नई)
11 अक्टूबर: भारत बनाम अफगानिस्तान (दिल्ली)
15 अक्टूबर: भारत बनाम पाकिस्तान (अहमदाबाद)
19 अक्टूबर: भारत बनाम बांग्लादेश (पुणे)
22 अक्टूबर: भारत बनाम न्यूजीलैंड (धर्मशाला)
29 अक्टूबर: भारत बनाम इंग्लैंड (लखनऊ)
2 नवंबर: भारत बनाम क्वालीफायर 2 (मुंबई)
5 नवंबर: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (कोलकाता)
11 नवंबर: भारत बनाम क्वालीफायर 1 (बेंगलुरु)



मेन राउंड में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं. जिसमें हर टीम राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में अन्य 9 टीमों से खेलेगी. इसमें से टॉप चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड मैच से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी. लीग स्टेज में भारत-पाकिस्तान सहित कई रोचक मुकाबले देखने को मिलेंगे. 


इकाना में भी खेले जाएंगे वर्ल्डकप के मैच
लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम में भी वनडे वर्ल्डकप के मुकाबले खेले जाएंगे. क्रिकेट फैंस को स्टेडियम में कुल 5 मैच देखने को मिलेंगे. जहां 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका, 16 अक्टूबर  को ऑस्ट्रेलिया और क्वालीफायर 2, 21 अक्टूबर को क्वालीफायर1 और क्वालीफायर 2, 29 अक्टूबर को भारत और इंग्लैंड, 3 नवंबर को अफगानिस्तान और क्वालीफायर 1 के बीच मैच होगा. 


विश्व कप क्रिकेट 2023 के तहत लखनऊ में खेले जाने वाले मुकाबले 
13 अक्टूबर ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका
16 अक्टूबर ऑस्ट्रेलिया बनाम क्वालीफायर 2
21 अक्टूबर क्वालीफायर1 बनाम क्वालीफायर 2
29 अक्टूबर भारत बनाम इंग्लैंड
3 नवंबर को अफगानिस्तान बनाम क्वालीफायर वन