UP Weather Update :उत्तरप्रदेश समेत देशभर में ठंड का असर देखने को मिल रहा है. यूपी में इन दिनों हाड़ कपाने वाली ठंड पड़ रही है. इस बीच मौसम विभाग ने मुताबिक एक हफ्ते तक UP में धूप खिली रहने के आसार हैं, जिससे आम जनमानस को राहत मिलेगी. 24 दिसंबर से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में घना कोहरा देखने को मिलेगा. बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान के आसपास पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है. इससे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की तुलना में मध्यम कोहरा पड़ने की संभावना है. हालांकि बारिश होने की संभावना कम है. अगले एक हफ्ते तक धूप खिली रहने के आसार हैं, जिससे आम जनमानस को राहत मिलेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके साथ ही अगले दो तीन दिनों में पूरे प्रदेश में न्यूनतम तापमान में वृद्धि होगी और धूप भी खिली रहेगी. आईएमडी के मुताबिक लखनऊ में अगले कुछ दिनों तक न्यूनतम तापमान 11 से 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23 से 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. 


अगले कुछ दिनों में शीतलहर कम होने के साथ ही हवाएं माध्यम गति के साथ चलेंगी, हवाओं की गति न्यूनतम 4 किलोमीटर प्रति घंटा और अधिकतम 9 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी. वहीं नमी की बात करें तो नमी 60 से लेकर 80 प्रतिशत के बीच तक रहेगी. हालांकि इस दौरान हवाओं की गुणवत्ता खतरनाक रहेगी. नोएडा और गाजियाबाद में दोपहर हल्की धूप खिलेगी. पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हुई हल्की बूंदाबादी की वजह से किसानों को रवि सीजन की बुआई में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.